- तोरपा के पूर्वी क्षेत्र पंचायत से उम्मीदवार थी पीएलएफआई एरिया कमांडर जिदन गुडि़या की पत्नी

- बुधवार को खूंटी उपायुक्त प्रसाद कृष्ण बाघमारे ने दिया सर्टिफिकेट

RANCHI: रांची व खूंटी पुलिस को जिस पीएलएफआई एरिया कमांडर जिदन गुडि़या की तलाश है, उसकी दूसरी पत्नी जोनिका गुडि़या बुधवार को खूंटी की जिला परिषद अध्यक्ष निर्वाचित हो गई। वह भी निर्विरोध। खूंटी के उपायुक्त प्रसाद कृष्ण बाघमारे ने जोनिका गुडि़या को सर्टिफिकेट प्रदान किया।

कौन है जिदन गुडि़या

जिदन गुडि़या खूंटी का आतंक बन चुका है। खूंटी और आसपास के इलाकों में हर बड़ी नक्सली घटना में उसका नाम प्रमुखता से लिया जाता है। जुलाई, ख्0क्फ् में उसने चुटिया थाना के सामने पुलिस के एसपीओ बजिंदर सिंह हत्या, कर्रा के दबंग भूषण सिंह की हत्या समेत अन्य कई कांडों में वह प्राथमिक अभियुक्त है। जिदन गुडि़या खूंटी कोर्ट हाजत से भागा हुआ पुलिस की नजरों में भगोड़ा अपराधी है। लोगों को धमका कर वसूली करने से लेकर खूंटी-सिमडेगा क्षेत्र में हर छोटी-बड़ी आपराधिक घटनाओं में जिदन का नाम आता है। जिदन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का दाहिना हाथ माना जाता है। जिदन गुडि़या का इलाके में आतंक फैला हुआ है। नक्सलियों के आतंक से पुलिस भी इलाके में घुसने से पहले काफी सोच-विचार करती है। ऐसे में नक्सली की पत्‍‌नी के जिला परिषद अध्यक्ष बनने से लोगों का कितना भला होगा। इसका सहज अंदाज लगाया जा सकता है।

पहली पत्‍‌नी तपकरा की थी मुखिया

पिछले बार पंचायत चुनाव में जिदन गुडि़या की पहली पत्‍‌नी रीता गुडि़या तपकरा की मुखिया चुनी गई थीं। इस बार वह चुनाव नहीं लड़ी।