RANCHI: पीएलएफआई का जोनल कमांडर जीदन गुडि़या पुलिस के चंगुल में आने से एक बार फिर बच निकला है। हालांकि, पुलिस ने खूंटी में उसके ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद कर लिया है। इनमें एकरेगुलर कारबाइन, तीन कारबाइन, दो डीबीबीएल गन, एक देसी पिस्टल व भारी मात्रा में गोलियां शामिल हैं। इसकी पुष्टि शनिवार को खूंटी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने की है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सफलता मिली है।

क्योंसर के जंगल में जमे थे नक्सली

एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार की रात पीएलएफआई के जोनल कमांडर जीदन गुडि़या, कमांडर प्रभु सहाय बोदरा, बगराय चंपिया, पट्टू नाग, प्रवीण हेरेंज समेत अन्य चार-पांच नक्सली क्योंसर गांव के जंगल में छिपे थे। सूचना पर एएसपी ऑपरेशन अनुराग राज, सीआरपीएफ के सेकेंड इन कमांड अमित सिन्हा, एसडीपीओ रणवीर सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने नक्सलियों को घेर लिया था, लेकिन जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर हथियार छोड़कर नक्सली भाग निकले।

लेवी मांगे जाने की मिली थी सूचना

इधर, एसडीपीओ रणवीर सिंह ने बताया कि खूंटी के कई गांवों में पीएलएफआई के नक्सलियों द्वारा लेवी मांगे जाने की सूचना मिली थी। इसी सूचना की जब पुलिस वेरीफाई कर रही थी तो पुलिस को पता चला कि क्योंसर जंगल में पीएलएफआई के मेंबर्स जमे हुए हैं। पुलिस ने तुरंत मोर्चाबंदी की और ऑपरेशन चलाया। लेकिन, नक्सलियों को पुलिस के आने की भनक मिल गई और वे भाग निकले।