क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:रविवार की सुबह माओवादियों ने एक बार फिर झारखंड में अपने वर्चस्व का अहसास कराने का प्रयास किया है. रांची समेत गिरीडीह, चाईबासा, दुमका जैसे जिलों में पोस्टर चिपकाकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है. रांची के सबसे बड़े धन उगाही का इलाका माना जाने वाला कोयला क्षेत्र खलारी थाना क्षेत्र में रविवार सुबह माओवादियों ने पोस्टर चिपकाकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान किया है. पिपरवार और केरेडारी थाना क्षेत्र, बुंडू में पोस्टर चिपकाया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी पोस्टरों को जब्त कर लिया है और इस संबंध में पूछताछ कर रही है.

क्या लिखा गया है पोस्टर में

भाकपा माओवादी के नाम से लगाए गए पोस्टरों में लिखा गया है कि चुनाव के जरिए सरकार बदलकर जनता की एक भी बुनियादी समस्या का हल नहीं होता है.

बरियातू व बुंडु में भी चिपकाए थे पोस्टर

इससे पहले 25 मार्च को बरियातू थाना और तीन अप्रैल को बुंडू थाना क्षेत्र में इस तरह के पोस्टर लगाए गए थे. दोनों जगहों पर लगाए गए पोस्टरों में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया गया था.

दहशत फैलाने की कोशिश

रांची में 6 मई को होने वाले चुनाव में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने अभी से ही सुदूर क्षेत्र में बहिष्कार से संबंधित पोस्टर चिपका कर लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश शुरू कर दी है. पोस्टर चिपकाए जाने की सूचना पर पुलिस का कहना है कि पोस्टर जब्त कर लिया है, इसे किसने चिपकाया है, जांच की जा रही है.

असामाजिक तत्वों का काम तो नहीं

पुलिस का कहना है कि यह काम कहीं असामाजिक तत्वों का तो नहीं है इसकी जांच की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक शनिवार की रात लगभग 10.00 बजे 15 से 20 की संख्या में हथियार बन्द काली वर्दी में आए नक्सलियों ने बुंडू बाजारटांड़ पहुंच कर चुनाव बहिष्कार से संबंधित व पुलिस अफसरों के खिलाफ दर्जनों हस्त लिखित पोस्टर दीवारों पर चिपका दिए.

आम लोगों को भी थमाया पोस्टर

शादी समारोह में आई दो महिलाओं को भी दो पोस्टर थमा दिए गए हैं. सभी पोस्टरों में निवेदक भाकपा माओवादी लिखा हुआ है. माओवादियों का फिर से क्षेत्र में पदार्पण अच्छा संकेत नहीं माना जा रहा है.