RANCHI :राज्य के पांच नगर निकायों में चार महीने में एक लाख आवासों में अतिरिक्त पेयजल कनेक्शन दिया जाएगा। नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने जुडको के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आठ अन्य नगर निकायों में वाटर सप्लाई की योजनाओं का शिलान्यास सितंबर तक शुरू कराएं।

समय पर काम पूरा हो

प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिव कार्यालय कक्ष में हुई समीक्षा बैठक के दौरान सचिव ने जुडको के अधिकारियों को निर्देश दिया कि गिरिडीह, गोड्डा, चाकुलिया, लातेहार व चास नगर निकायों में सितंबर तक कम से कम एक लाख नये आवासों को अतिरिक्त पेयजलापूर्ति कनेक्शन से जोड़ दिया जाये। इसके लिए जुडको के अधिकारी पेयजलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के साथ को-ऑर्डिनेट कर काम करेंगे। सितंबर तक रांची फेज-2, कोडरमा, बासुकीनाथ, धनबाद फेज 2, माडा धनबाद, हुसैनाबाद, झुमरीतलैया, रामगढ और सिमडेगा नगर निकायों में शहरी पेयजलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। शिलान्यास के बाद जल्द काम शुरू कराया जायेगा।

वाटर सप्लाई योजना का जाना हाल

बैठक में रांची, धनबाद चिरकुंडा, हजारीबाग, चतरा, मानगो, चाईबासा, पाकुड़, साहेबगंज, फसरो, मेदिनीनगर, खूंटी, लातेहार, दुमका सहित कई अन्य नगर निकायों में वाटर सप्लाई की योजनाओं की समीक्षा की गयी। जुडको द्वारा मानगो पेयजलापूर्ति योजना का डीपीआर बनवाया जा रहा है। इसके अलावा चाईबासा, गढ़वा, फु सरो, मेदिनीनगर शहर में जलापूर्ति योजना का काम पेयजलापूर्ति विभाग द्वारा किया जा रहा है। सचिव ने जुडको के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि पेयजलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के साथ बैठक कर एक माह में डीपीआर बनवा लिया जाये।