सरकार ने एनसीसी कैडेट्स के लिए जारी किया ऐप

Meerut . सरकार द्वारा सभी डिग्री कालेजों के एनसीसी कैडेट के लिए एंड्रायड मोबाइल होना अनिवार्य कर दिया है. जिससे सभी कैडेट को भीम एप या नमो ऐप के जरिये उनका बैंक अकांउट से जोड़ा जा सके. साथ ही कैडेट को एनसीसी का फार्म भरते समय उसमें अपना या घर में से किसी भी सदस्य का एंड्रायड फोन का सेट नंबर अंकित करना अनिवार्य होगा. जिसमें नये व पुराने दोनो कैडेट को करना अनिवार्य है. साथ ही शहर के कुछ कालेजों को इसके लिये नोटिस भेजा जा चुका है वही कुछ कालेजों को जल्दी ही भेजा जाएगा.

सभी के लिए

शहर के ज्यादातर डिग्री कालेजों में एनसीसी की बटालियन है. जिसमें छात्रों अपना नाम जरूर दाखिल करता है. उसको देखते हुऐ सरकार ने फार्म में एड्रांयड की जानकारी अनिवार्य कर दिया है. जिससे कैडेट अपने बैंक खातें को नमो व भीम ऐप से जोड़ा जा सके.

हमारे पास अभी ऐसी कोई जानकारी नही है. सभी कैडेट्स का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ है. जब सूचना आयेगी तो फार्म में फोन की जानकारी अवश्य देंगे.

कैप्टन दीपक कुमार, एनसीसी प्रभारी डीएन डिग्री कालेज

आज के युग में हर किसी के परिवार में एक एंड्रायड फोन तो अवश्य होता है. वही इस विषय पर बहुत दिनों से चर्चा थी, परंतु अभी हमारी बटालियन के पास ऐसा कोई नोटिस नही आया है.

कैप्टन आदेश कुमार, एनसीसी प्रभारी, मेरठ कालेज