स्वच्छ गंगा संदेश के साथ रवाना हुए एनसीसी कैडेट्स, वाराणसी में होगा समापन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 'स्वच्छ गंगा, अविरल गंगा' का संदेश लेकर सोमवार को बीएचयू के 7-यूपी नेवल यूनिट एनसीसी कैडेट्स प्रयागराज से वाराणसी के लिए नदी नौकायन अभियान के तहत जल यात्रा पर निकले। ग्रुप कैप्टन वाराणसी बीएचयू ब्रिगेडियर प्रबिर बरिक ने फ्लैग ऑफ करते हुए एनीसीसी कैडेट्स को रवाना किया। बड़ी संख्या में मौजूद आर्मी के अधिकारियों, जवानों व लोगों ने एनसीसी कैडेट्स का उत्साहवर्धन किया।

21 को पहुंचेंगे वाराणसी

प्रयागराज से वाराणसी के लिए शुरू हुई 220 किलोमीटर लंबी जल यात्रा का नेतृत्व नौकायन लीडर कमांडर ताकेश शर्मा कर रहे हैं। अभियान में शामिल एनसीसी कैडेट्स 21 नवंबर को वाराणसी पहुंचेंगे। यात्रा के दौरान कैडेट्स स्वच्छ गंगा, अविरल गंगा, स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश देने के साथ ही लोगों को जागरुक करेंगे।

जगह-जगह करेंगे जागरूक

कैडेट्स 13 नवंबर को सुबह आठ बजे प्राथमिक विद्यालय सिरसा पहुंचेंगे। दोपहर तीन बजे वहां से रवाना होने के बाद 14 नवंबर को ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज पूर्वा पांडेयपुर पहुंचेंगे। 15 नवंबर को मिर्जापुर के हरगढ़, श्रीनिवासधाम डंगहर, नदनी, भटौली होते हुए 21 नवंबर को वाराणसी के अस्सी घाट पहुंचेंगे। जहां पर एनसीसी कैडेट्स का स्वागत किया जाएगा। यात्रा में एनसीसी के 35 ब्वायज और 25 ग‌र्ल्स कैडेट शामिल हैं।