-गरीबों के बच्चे दवा व दूध के लिए रोते हैं और किसानों को भूखे रहना पड़ता है

PATNA : केंद्रीय मंत्री व लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में एनडीए की आंधी चल रही है और यहां एनडीए की सरकार बनना तय है। हम गरीबों की लड़ाई लड़ते हैं। वैसे लोगों की लड़ाई जो जूता बनाते हैं, परंतु उनके पैर में जूता नहीं होता। कपड़ा बनाते हैं पर उनके बदन पर कपड़ा नहीं होता। जो दूसरे का घर बनाते हैं, पर उनके लिए अपना घर नहीं होता। कहा कि आज भी बिहार की यह स्थिति है, कि गरीबों के च्च्चे दवा व दूध के लिए चिल्लाते हैं। अनाज उत्पादन करने वालों को भूखे रहना पड़ता है। लालू-नीतीश पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि एक जहर तो एक सांप हैं। इन लोगों के ख्भ् साल के शासनकाल में बिहार गर्त में चला गया है। कहा, इस सरकार ने युवाओं को किताब की जगह शराब थमा दिया है। वहीं लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसने अपने बेटों को नहीं पढ़ाया, वह देश व राज्य के युवाओं को क्या पढ़ाएंगे।

पांच साल में शराब बंद कराएंगे

पासवान ने कहा, एनडीए की सरकार बनेगी तो गरीबों का राज कायम होगा, हम शराब बंद कराएंगे। भ् साल में बिहार का इतना विकास होगा कि बिहार भी गुजरात व महाराष्ट्र के बराबर आ जाएगा। कहा, बिहार में आज भी स्कूल-कॉलेजों का अभाव है। स्कूल-कॉलेज जाने वाले च्च्चे गाय-भैंस चरा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्य की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने के सवा साल में ही दुनिया में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

मोदी की खास निगाह बेगूसराय पर

डॉ सीपी ठाकुर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खास निगाह बेगूसराय पर है। कहा, उनके द्वारा यहां के बंद पड़े फर्टिलाइजर को चालू करवाने, बरौनी रिफाइनरी की क्षमता बढ़ाने, गढ़हरा की खाली पड़ी जमीन में रेलवे से संबंधित कार्य करने आदि का निर्णय लिया गया है। उन्होंने भी उपस्थित भीड़ से बेगूसराय एवं खगडि़या के सभी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

फर्टिलाइजर को दिया जीवनदान : सांसद

सांसद भोला सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने फर्टिलाइजर को जीवनदान दिया है। सिमरिया पुल का निर्माण, मुंगेर पुल चालू कराने सहित यहां की अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन का भी निर्णय लिया गया है। उपस्थित लोगों से बिहार में एनडीए की सरकार बनाने के लिए सभी प्रत्याशियों को जिताने की अपील उन्होंने की.बिहार के विकास के लिए विशेष पैकेज

तीन लाख लोगों की उपस्थिति का दावा

उलाव हवाई अड्डा के मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में तीन लाख लोगों की उपस्थिति का दावा विधान पार्षद सह भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री रजनीश कुमार ने किया है। उन्होंने कार्यक्रम को काफी बेहतर व सफल बताया। कार्यक्रम की सफलता के लिए उन्होंने गठबंधन के नेताओं सहित कार्यकर्ताओं, समर्थकों व आमलोगों को भी धन्यवाद दिया है। साथ ही कार्यक्रम में शिरकत करने वाले पीएम सहित केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, सांसद डॉ। सीपी ठाकुर, डॉ। भोला सिंह, रामकुमार शर्मा कुशवाहा, भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव सहित अन्य के प्रति आभार व्यक्त किया है।