- गोरखपुर यूनिवर्सिटी वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से ऑर्गेनाइज हुई 'स्वच्छ भारत-श्रेष्ठ भारत' प्रोग्राम

- डीडीयूजीयू वीसी प्रो। अशोक कुमार और उनकी पत्नी प्रो। मधु कुमार ने स्वच्छता के प्रति स्टूडेंट्स और टीचर्स को किया अवेयर

GORAKHPUR: यह हम सबका परम कर्तव्य है कि हम अपने समाज एवं देश को साफ सुथरा रखने के लिए खुद से आगे बढ़ें। यह बातें डीडीयूजीयू के वीसी प्रो। अशोक कुमार ने 'स्वच्छ भारत-श्रेष्ठ भारत' प्रोग्राम के दौरान कही। डीडीयूजीयू के विवेकानंद ओपेन थियेटर में 'गोरखपुर यूनिवर्सिटी वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन' की तरफ से आयोजित प्रोग्राम में सौ से ज्यादा स्टूडेंट्स और टीचर्स ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। प्रोग्राम की चीफ गेस्ट प्रो। मधु कुमार रहीं।

प्रतिमा की सफाई कर किया पुष्पांजलि अर्पित

थर्सडे की मार्निग क्0 बजे कार्यक्रम की शुरुआत वीसी ने की। चीफ गेस्ट रहीं प्रो। मधु कुमार ने बताया कि जब हम खुद से अपने आसपास की सफाई करेंगे और सजाएंगे तभी हमारा वातावरण सुंदर बनेगा। इसलिए हमें पेड़ पौधे, फूल पत्तियां लगानी चाहिए। वहीं कैंपस में मौजूद स्टूडेंट्स एंड टीचर्स ने स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा की सफाई कर पुष्पांजलि अर्पित की।

दो घंटे तक स्टूडेंट्स ने किया श्रमदान

स्वच्छता प्रोग्राम के दौरान करीब दो सौ से ज्यादा स्टूडेंट्स और टीचर्स ने मिलकर कैंपस की सफाई की। दो घंटे तक चले स्वच्छता प्रोग्राम के समाप्त होते ही 'स्लोगन कॉम्पटीशन' का आयोजन किया गया, जिसमें क्00 से ज्यादा स्टूडेंट्स और टीचर्स ने पॉर्टिसेट किया। इस कॉम्पटीशन का सब्जेक्ट 'भावी भारत के लिए उपयोगी नारे' रहा। वीसी ने स्वच्छता के प्रति टीचर्स और स्टूडेंट्स को अवेयर करते हुए कहा कि अपने समाज एवं देश को साफ सुथरा रखने के लिए खुद आगे बढ़े। देश का प्रत्येक नागरिक जब स्वयं से अनुशासित होगा तभी देश खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर चलेगा।

स्टूडेंट्स ने प्रेजेंट किए देश भक्ति गीत

इस मौके पर स्टूडेंट्स के देश भक्ति एवं प्रेरणा से भरे गीत ने पूरे कैंपस को झकझोर दिया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ। संजीत कुमार गुप्ता ने किया। वहीं प्रो। विनोद सोलंकी प्रेसीडेंट ऑफ गोरखपुर यूनिवर्सिटी वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन, डॉ। सुधा यादव, आयोजन सचिव, डॉ। शफीक अहमद, प्रो। कीर्ति पाण्डेय, डॉ। अनुभूति दुबे, डॉ। दिव्या रानी सिंह, डॉ। सुषमा पाण्डेय, डॉ। अंजू एवं अन्य टीचर्स और स्टूडेंट्स उपस्थित रहे।