- ईजी गैस सर्विस के जरिए बुकिंग का स्टेटस की क्रॉस चेकिंग में खुली गैस एजेंसियों की पोल

- जिला प्रशासन ने 11 गैस एजेंसियों को जारी किया नोटिस, कार्यवाही की संस्तुति

kanpur@inext.co.in

KANPUR : ईजी गैस सर्विस की अनदेखी करने पर क्क् गैस एजेंसियों को नोटिस जारी किया गया है। इन एजेंसियों ने तयशुदा तारीख पर कंज्यूमर्स को सिलेंडर की होम डिलीवरी नहीं की।

7 दिन का टाइम

लोकवाणी केन्द्र से गैस की बुकिंग करवाने पर कंज्यूमर को सात दिनों के अंदर-अंदर सिलेंडर की होम डिलीवरी करनी होती है। मगर, हकीकत में एजेंसियां कस्टमर्स को फिक्स टाइम पीरियड में सिलेंडर नहीं दे रही हैं। क्क् अगस्त को जिला प्रशासन ने कुल क्00 कंज्यूमर्स का बुकिंग और डिलीवरी स्टेटस चेक किया। मालूम हुआ कि सात दिन बीतने के बाद भी कंज्यूमर को गैस घर नहीं पहुंचाई गई है।

जारी किया गया नोटिस

ईजी गैस सेवा की अनदेखी की वजह से उसकी क्रेडिबिलिटी पर भी सवाल उठना लाजमी है। जिला प्रशासन यह कतई नहीं चाहता। क्योंकि एक सितंबर से ईजी गैस सर्विस के जरिए ही एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग होनी है। पब्लिक का विश्वास बना रहे। इसीलिए सात दिनों में सिलेंडर डिलीवर नहीं करने वाली एजेंसियों को नोटिस जारी किया गया है।

--

इन एजेंसियों को नोटिस

वाल्मीकि गैस एजेंसी, कानपुर एंड एलायड गैस सर्विस, बजरंगी गैस एजेंसी, उपकार गैस एजेंसी, पाल गैस सर्विस, तपेश्वरी गैस एजेंसी, सुमिता गैस एजेंसी, भागवत गैस एजेंसी, सेंगर इण्डेन गैस, सत्यसाईं गैस सर्विस, रवि गैस एजेंसी

--

लोकवाणी केन्द्र संचालक को फटकार

एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग लोकवाणी केन्द्र से एक सितंबर से होनी है। कंज्यूमर्स को अवेयर करने के लिए लोकवाणी केन्द्र संचालकों ने पब्लिक को अवेयर करना भी शुरू कर दिया है। पिछले दिनों जब लोकवाणी संचालक अरविंद कुमार पाठक ने अपने इलाके में इंडेन गैस एजेंसी पर कंज्यूमर्स को पैम्फलेट्स बांटकर अवेयर करना शुरू किया। तो एजेंसी मालिक व उसके गुर्गो ने काफी हड़काने के साथ ही बदसलूकी की। इसकी लिखित शिकायत पर ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर ने सप्लाई ऑफिसर्स से उक्त गैस एजेंसी के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की है।

---

वर्जन वर्जन

ईजी गैस की बुकिंग और डिलीवरी स्टेटस की एक ही दिन चेकिंग करवाने पर एलपीजी एजेंसियों की मनमानी का खुलासा हुआ है। दोषी एजेंसियों को नोटिस जारी किया गया है।

- संदीप यादव, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर