abhishek.piyush@inext.co.in

JAMSHEDPUR: 'जूली फेम' बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव दुर्भाग्यपूर्ण है। धूपिया बुधवार को एक कार्यक्रम में जमशेदपुर पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि उनके पिता नेवी ऑफिसर रहे हैं। इस वजह से भी उनके मन में सैनिकों के प्रति अलग सम्मान है। वह बारामूला और उड़ी में शूटिंग के सिलसिले में जा चुकी हैं। दोनों ही बहुत खूबसूरत जगह हैं। पाकिस्तानी कलाकारों पर बॉलीवुड में पाबंदी को लेकर नेहा ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

सेक्सी नहीं, एग्रेसिव हूं

नेहा धूपिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं सेक्सी नहीं, एग्रेसिव ज्यादा हूं। क्क् नवंबर को मेरी ¨हदी फिल्म 'मोह माया मनी' रिलीज हो रही है। इसके अलावा मैंने अपना प्रोडक्शन हाउस भी लांच किया है। इसके बैनर तले बहुत जल्द एक ऑडियो प्रोग्राम प्रसारित होगा। इसमें पहला इंटरव्यू करण जौहर के साथ है। करण बहुत ही इंटेलीजेंट और भावुक इंसान हैं। मैंने अपने जीवन में उनके जैसे बहुत कम लोग देखे हैं। 'जूली फेम' नेहा ने करण के साथ रिश्ते की खबरों पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

हरियाली पर फिदा हुई

रांची से सड़क मार्ग से जमशेदपुर पहुंची इस खूबसूरत अभिनेत्री ने झारखंड की हरियाली देखकर कहा कि मुझे यहां की ग्रीनरी व पहाड़ बहुत अच्छे लगे। मुंबई जैसे बड़े शहरों में बिल्डिंग ही बिल्डिंग दिखाई देती हैं। रांची से जमशेदपुर एनएच से आने के सवाल के जवाब में चुटकी लेते हुए नेहा ने कहा कि मैं जिस रास्ते से आयी हूं, वह रास्ता अभी खराब है, क्योंकि वह बन रहा है। मेरे ड्राइवर ने बताया कि और एक रास्ता है जो काफी अच्छा है मगर वह रास्ता मुझे मिला नहीं।

'एमएस धोनी' अच्छी फिल्म

कयामत, जूली, शीशा सहित करीब फ्म् फिल्में कर चुकी नेहा धूपिया ने जमशेदपुर जैसे छोटे शहरों के कलाकारों के बॉलीवुड में जगह बना पाने के सवाल पर कहा कि सभी स्ट्रगलर हैं। यहां तक की बड़े कलाकार भी स्ट्रगलर हैं। नवाजुद्दीन व बोमन इरानी इसका उदाहरण हैं। ऐसा नहीं है कि क्8 साल की उम्र में आपको ब्रेक नहीं मिलता है तो आगे भी नहीं मिलेगा। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' का सराहना की। कहा कि इस मूवी में यह बखूबी दिखाया गया है कि छोटे शहर के लोग भी कैसे अपनी लगन, मेहनत व इच्छा शक्ति से बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

राजनीति में कोई इंटरेस्ट नहीं

नेहा धूपिया ने राजनीति में आने के सवाल पर पर कहा कि मेरा राजनीति की ओर कोई झुकाव नहीं है। मैं अपने काम में ही इतनी व्यस्त हूं कि मेरे पास दूसरे विषय पर सोचने का समय ही नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं एक्ट्रेस नहीं होती तो एथलीट होती।