- मधेश आंदोलन की आंच में तप रहा पड़ोस

- ट्रक ड्राइवर की हत्या की अफवाह, प्रदर्शन

GORAKHPUR: नेपाल में मधेश आंदोलन की आग की आंच महराजगंज जिले के नौतनवां तक पहुंच चुकी है। ट्रक ड्राइवर की हत्या की अफवाह से माहौल खराब रहा। सोनौली बॉर्डर पर लोगों ने प्रदर्शन किया। हालात बिगड़ने पर पुलिस और एसएसबी के अफसरों ने निरीक्षण करके जानकारी ली।

रोके गए मधेशी कार्यकर्ता

नो मेन्स लैंड पर एक हफ्ते से चल रहे मधेशी आंदोलन से हालत बिगड़ गई है। सोमवार को दोनों तरफ से पथराव हुआ। ट्रक ड्राइवर की हत्या की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। मंगलवार को धरना देने जा रहे मधेश दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बॉर्डर पर रोक लिया। श्यामकाट बाग में रुककर कार्यकर्ता दोनों देश की सुरक्षा एजेंसियों का रुख भांपते रहे। दोपहर दो बजे एडिशनल एसपी देवेंद्र पांडेय ने बॉर्डर का जायजा लिया।

कुनसेरवा में लगाया जाम

नेपाल में ट्रक ड्राइवर पर हमले के विरोध में मंगलवार को ट्रक ड्राइवरों ने जाम लगाया। कुनसेरवा में बाइपास पर ट्रक खड़ा करके प्रदर्शन किया। करीब दो घंटे के प्रदर्शन में राहगीरों के साथ बदसलूकी की गई। जब यह पुष्टि हो गई कि किसी ड्राइवर की हत्या नहीं हुई है तब प्रदर्शनकारी शांत हुए। इसके बाद बाइपास पर लगा जाम खत्म हो गया। उधर नेपाल के आबकारी अधिकारियों से मिलने भैरहवां जा रहे गोरखपुर आबकारी विभाग के अफसरों को बवाल की वजह से लौटना पड़ा। डिप्टी कमिश्नर आरएस मिश्रा सोनौली बॉर्डर पर पहुंचे। नेपाल में तनाव को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा देने से मना कर दिया।

बार्डर पर एसएसबी और पुलिस मौजूद रहे। हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलने से माहौल बिगड़ा था। मंगलवार को प्रदर्शनकारी जमा रहे।

देवेंद्र पांडेय, एएसपी महराजगंज