- चंद्रविजय सिंह को एशियन गेम्स के लिए इंडियन रेसलिंग टीम के ग्रीको-रोमन स्टाइल के कोच की जिम्मेदारी

- कई बड़े इवेंट्स में जिम्मेदारी निभा चुके हैं चंद्र विजय

i special

syedsaim.rauf@gmail.com

GORAKHPUR: गोरखपुर माटी के होनहार लाल को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी मिली है। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एशियन गेम्स के लिए गोरखपुर के चंद्र विजय सिंह पर एक बार फिर भरोसा जताते हुए उन्हें ग्रीको रोमन स्टाइल के कोच की जिम्मेदारी सौंपी है। चंद्र विजय 24 सदस्यीय इंडियन रेसलिंग टीम के दल में शामिल हैं। यह दल 14 अगस्त को इंडोनेशिया में होने वाले एशियन गेम्स में शामिल होगा। इसमें 18 खिलाडि़यों के साथ छह कोच शामिल हैं।

18 अगस्त से होगा कॉम्प्टीशन

इंडियन रेसलिंग टीम के मेन इवेंट्स 18 अगस्त से शुरू होकर 2 सितंबर तक चलेंगे। इसमें सभी की निगाह इंडियन रेसलिंग टीम पर टिकी हुई है, जिसने 2014 के एशियन गेम्स में पांच मेडल्स पर कब्जा जमाया था। खासतौर पर लोगों को सुशील कुमार, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया से गोल्ड की उम्मीद है। इस बार रेसलिंग में टीम इंडिया को ज्यादा मेडल हासिल हों, इसके लिए टीम सोनीपत में लगे स्पेशल कैंप में खूब पसीना बहा रही है। चंद्र विजय सिंह ने उम्मीद जताई है कि इस बार देश की झोली में 8 से 10 मेडल आएंगे।

एनई रेलवे के हैं कोच

इंडियन रेसलिंग टीम की कई बार बागडोर संभाल चुके इंटरनेशनल रेसलर चंद्र विजय इस वक्त एनई रेलवे में सहायक खेल अधिकारी के पद पर तैनात हैं। वह 2011 से ही टीम इंडिया के कोच की कमान संभाल रहे हैं। एशियन गेम्स 2014 और रियो ओलंपिक 2016 में भी चंद्र विजय ने टीम इंडिया की कमान संभाली है। चंद्र विजय की इस उपलब्धि पर नरसा के अध्यक्ष एके सिंह, उपाध्यक्ष एससी श्रीवास्तव, महामंत्री पीके अग्रवाल, सीपीआरओ संजय यादव, रेसलिंग सेक्रेटरी जेपी सिंह, चंद्रमौली पांडेय के साथ ही प्रेम माया, इंटरनेशनल रेसलर दिनेश सिंह, पन्नेलाल यादव, रामाश्रय यादव आदि ने बधाई दी है।