- सिटी में नहीं आ रही टेलीकॉम कंपनियों का नेटवर्क

- कस्टमर्स हो रहे परेशान, बीएसएनएल में नंबर पोर्ट करा रहे सैकड़ों लोग

करा सकते हैं पोर्ट
किसी भी टेलीकॉम कंपनी की सेवाओं से असंतुष्ट कस्टमर मोबाइल नंबर पोर्ट करा दूसरी कंपनी की सेवाएं ले सकता है। इसके लिए कैपिटल लेटर में पीओआरटी लिखकर 1900 पर मैसेज सेंड करना होगा। जवाब में तुरंत ही 1901 से मैसेज आएगा जिसमें यूपीसी कोड होगा। इस से किसी भी मोबाइल कंपनी में अपना नंबर पोर्ट कराया जा सकता है।

नेटवर्क नहीं तो बीएसएनएल आएं
आप किसी भी टेलीकॉम कंपनी का नंबर यूज कर रहे हों और मोबाइल में नेटवर्क बिल्कुल भी नहीं है तो नजदीकी बीएसएनएल ऑफिस पर चले जाएं। यहां ऑफिस से ही कस्टमर को यूनिक पोर्टिग कोड अलॉट कर दिया जाएगा। इस यूपीसी कोड से नंबर को बीएसएनएल में पोर्ट कराया जा सकता है।

फरवरी में हजारों ने कराया नंबर पोर्ट
फरवरी माह में टेलीकॉम कंपनियों का नेटवर्क काफी खराब हो गया था। जिस कारण केवल फरवरी में ही शहर के 3497 कस्टमर्स ने अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करवा लिया। मार्च के केवल दो दिनों में ही पोर्ट कराने के लिए 82 आवेदन आ चुके हैं। सभी कंपनियों में पोर्ट कराने के कुल आंकड़े दस हजार से अधिक हैं।

ग्राहक इस तरह से हो रहे परेशान
15 दिन से मोबाइल में नेटवर्क नहीं है। न तो कॉल आ रही है और न ही कहीं फोन कर पा रहा हूं। ज्यादातर दोस्तों, रिश्तेदारों को यही नंबर पता है। समझ नहीं आ रहा कि क्या करूं.
- सुनील यादव, प्रोफेशनल

बड़ी मुश्किल से कभा-कभी नेटवर्क आ रहा है। नंबर लगभग बंद हो गया है। कस्टमर केयर से संपर्क करने की कोशिश की पर बात नहीं हो सकी.
- अयाज अहमद, प्रोफेशनल

जिन मोबाइलों में नेटवर्क काम नहीं कर रहा है। उन्हें बीएसएनएल में पोर्ट कराया जा सकता है। ऑफिस में आकर कस्टमर यूनिक पोर्टिग कोड प्राप्त कर सकते हैं।
- रविशंकर नाथ त्रिपाठी, अवर दूर संचार अधिकारी मार्केटिंग