कैंट निवासियों को दिवाली पर मिल सकता है मोबाइल नेटवर्क की समस्या से निजात

Meerut। कैंट क्षेत्र में रहने वाले करीब एक लाख से अधिक लोगों के लिए मोबाइल नेटवर्क एक बड़ी समस्या है लेकिन जल्द ही कैंटवासियों को इससे निजात मिलने वाली है। कैंट क्षेत्रों में काऊ मोबाइल टावर के साथ ही मोबाइल टावर लगाने का आदेश कैंट बोर्ड ने जारी कर दिया है। साथ ही कैंट बोर्ड ने सभी मोबाइल कंपनियों से ईओवाई की मांग की है।

नेटवर्क की समस्या होगी दूर

कैंटवासियों को कैंट बोर्ड ने जल्द ही मोबाइल नेटवर्क की समस्या से निजात देने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस साल दिवाली तक कैंट में नेटवर्क की समस्या पर विराम लग जाएगा। इसके लिए कैंट बोर्ड ने मोबाइल कंपनियों के साथ 30 जून को एक मीटिंग भी रखी है। जिसमें कंपनियों यह बताएंगी कि किस जगह पर टावर लगाने से नेटवर्क की समस्या दूर हो जाएगी।

जगह निर्धारित होते ही काम शुरू

कैंट बोर्ड अधिकारियों की मानें तो जैसे ही मोबाइल कंपनियों टावर लगाने की जगह का निर्धारण करने में जुटी हैं। 30 जून को टावर लगाने की जगह निर्धारित होती है टावर लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

मोबाइल कंपनियों से सही टावर के लिए जगह निर्धारित हेतू कहा गया है। जगह का निर्धारण होते ही टावर लगाने का ठेका दे दिया जाएगा।

मो। जफर, प्रवक्ता, कैंट बोर्ड

कैंट में मोबाइल नेटवर्क एक बड़ी समस्या है। यह बहुत ही अच्छा होगा की काऊ टावर के साथ मोबाइल टावर भी लगाए जाएंगे। इससे नेटवर्क की समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

मनोज

बहुत समय से यह बात हो रही है कि कैंट क्षेत्र में टावर लगाए जाएंगे परंतु आज तक टावर नहीं लगे। कैंट में नेटवर्क की बहुत परेशानी रहती है। एक बार में फोन ही नहीं लगता।

मुकेश

क्या है काऊ

काऊ टावर एक मूवमेंट करने वाला टावर होगा, जो एक चलती-फिरती गाडी पर लगाया जाएगा।

जिसे समय निर्धारित करके एक मोबाइल टावर से दूसरे टावर पर लगाया जाएगा।

जिसे क्षेत्र में नेटवर्क की ज्यादा समस्या होगी, वहां पर कैंट बोर्ड अलग से भी टावर की व्यवस्था करेगा।