इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में न्यू एकेडमिक सेशन 2018-19 में प्रवेश की कवायद शुरू

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। आरएल हांगलू ने न्यू एकेडमिक सेशन 2018-19 में प्रवेश प्रक्रिया सम्पन्न करवाने के लिए एडमिशन कमेटी का गठन कर दिया है। इसका चेयरमैन इंग्लिश डिपार्टमेंट के प्रोफेसर आरके सिंह को बनाया गया है। अबकी बार प्रवेश के लिए डायरेक्टर इविवि के परीक्षा नियंत्रक और फिलॉसफी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर एचएस उपाध्याय को बनाया गया है। न्यू एकेडमिक सेशन में प्रक्रिया के बाबत चेयरमैन प्रो। आरके सिंह ने बताया कि अबकी प्रवेश प्रक्रिया का विज्ञापन फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक निकालने की प्लानिंग है।

ताकि मिलें अच्छे विद्यार्थी

प्रो। आरके सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी को अच्छे विद्यार्थी मिलें, इसके लिए जरूरी है कि प्रवेश प्रक्रिया को समय पर सम्पन्न करवा लिया जाए। वजह, दूसरी रेप्यूटेड यूनिवर्सिटीज में दिसंबर-जनवरी में ही प्रवेश परीक्षाएं करवा ली जाती हैं। प्रो। सिंह ने कहा कि प्रवेश का काम पारदर्शी एवं साथ सुथरा हो। यह विवि प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

होगी को-ऑर्डिनेटर्स की नियुक्ति

उन्होंने बताया कि प्रवेश के लिए अलग अलग को-आर्डिनेटर्स की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा जल्द ही कोर कमेटी, फाइनेंस कमेटी समेत अन्य कमेटियों का गठन कर लिया जाएगा। मालूम हो कि एकेडमिक सेशन 2017-18 के लिए डायरेक्टर एडमिशन प्रो। मनमोहन कृष्णा को बनाया गया था। न्यू सेशन में यूजीएटी, पीजीएटी, क्रेट, एमबीए, एमबीएआरडी, बीएएलएलबी, एलएलबी, आईपीएस, बीएड, एमएड आदि में प्रवेश होना है।