-नये कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने संभाला चार्ज

-बाबा दरबार में मत्था टेककर शुरू की दूसरी पारी

VARANASI : बनारस में दूसरी बार कमिश्नर बनकर आए नितिन रमेश गोकर्ण ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस अति प्राचीन शहर के विकास में तमाम चुनौतियां हैं। यहां के लोगों के सहयोग और केंद्र, प्रदेश में काम करने का उनका प्रशासनिक अनुभव बनारस शहर के समन्वित विकास में सहायक होगा।

पूरी होंगी परियोजनाएं

कमिश्नरी ऑडिटोरियम में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अधूरी रह गई रिंग रोड परियोजना को मूर्त रूप दिया जाएगा। इसके बन जाने से घनी आबादी के लोग उसके किनारे बसना चाहेंगे। बताया कि जेएनएनयूआरएम के तहत ही बनारस की कई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। वॉटर सप्लाई सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए काफी पैसा भी मिला लेकिन अब देखना होगा कि इनकी स्थिति क्या है। कई इलाकों में सड़कें खोदकर छोड़ दिए जाने से हो रही दिक्कतें दूर की जाएंगी। बिजली के तारों को अंडरग्राउंड करने के साथ ही ट्रैफिक सिस्टम को पटरी पर लाया जाएगा। स्वच्छता के साथ ही गंगा सफाई अभियान को आमजन के प्रयास से गति दी जाएगी।

दौड़ेगी मेट्रो रेल परियोजना

कमिश्नर ने कहा कि मेट्रो रेल परियोजना को गति दी जाएगी। बनारस की ऐतिहासिक व भौगोलिक स्थिति को देखते हुए मेट्रो रेल कारीडोर का खाका खींचा जाएगा। काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण पर कहा कि मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। ऐसे में लोगों को दर्शन-पूजन का लाभ और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार हासिल हो पाए इसका प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गंगा और वरुणा नदी के किनारे तेजी से हो रहे अवैध निर्माण को किसी भी कीमत पर रोका जाएगा। अवैध निर्माण में किसी प्रशासनिक अधिकारी की संलिप्तता पायी जाती है तो उनकी भी जवाबदेही तय की जाएगी।