- राजधानी में खुलेंगे रोडवेज बसों के अतिरिक्त टिकट काउंटर

- त्यौहारों पर होने वाली भीड़ से निपटने के लिए परिवहन निगम ने तैयार किया प्रस्ताव

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

राजधानी में आलीशान बस अड्डे की शुरुआत के साथ ही परिवहन निगम यात्रियों को एक और शानदार तोहफा देने की तैयारी में है. निगम यात्रियों की सुविधा के लिए स्मार्ट कार्ड और एडवांस टिकट के लिए अतिरिक्त काउंटर खोलने की तैयारी कर रहा है. पहले चरण में छह टिकट काउंटर खोले जाएंगे. जो राजधानी के विभिन्न एरिया में होंगे. इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और बैठक भी बुलाई गई है.

टिकट विंडो पर नहीं होगी भीड़

त्योहार के समय रोडवेज के बस अड्डों पर खासी भीड़ होती है. टिकट काउंटर पर लंबी-लंबी लाइन लग जाती हैं. जिससे न केवल यात्रियों बल्कि स्टॉफ को भी परेशानी होती है. ऐसे में आलमबाग बस टर्मिनल पर त्यौहार पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने की तैयारी है. इन काउंटर से स्मार्ट कार्ड और एडवांस टिकट लेकर यात्री सीधे प्लेटफार्म पर पहुंचे जाएंगे.

यहां मिलेगी छूट

पहले दौर में इन टिकट काउंटर से आलमबाग बस टर्मिनल से चलने वाली वातानुकूलित बसों के टिकट वितरित किए जाने की तैयारी है. इन काउंटस से टिकट लेने पर यात्रियों को छूट भी दी जाएगी.

यात्रियों की सुविधा के लिए यह प्रयास किया जा रहा है. अभी इस पर फैसला लिया जाना बाकी है. सभी की सहमति के बाद संबंधित एजेंसी को इसकी छूट दे दी जाएगी.

एचएस गाबा, मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन

परिवहन निगम