-पदभार ग्रहण के बाद डीजीपी ने अपराधियों से सख्ती से निपटने का दिया निर्देश

-जोनल आइजी, रेंज डीआइजी, एसएसपी व एसपी से वीसी के माध्यम से रूबरू हुए डीजीपी

PATNA: बिहार के नवागत डीआईजी गुप्तेश्वर पांडे ने पदभार संभालने के बाद शनिवार को जोनल आइजी, रेंज डीआइजी, एसएसपी व एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने अवैध बालू खनन, शराब कारोबार पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया। इसके साथ ही माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, अब गोली का जवाब पुलिस बोली से नहीं बल्कि गोली से देगी। पुलिस कर्मियों की हत्या कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थानेदारों की शराब माफिया से मिली भगत की बड़े पैमाने पर पुलिस मुख्यालय को शिकायत मिली है। ऐसे कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को यह साफ संदेश दिया गया है कि जिम्मेदारी में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दो दिन के अंदर आधा दर्जन हत्या के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि हत्या की कई वजहें होती हैं, लेकिन अपराधी अगर ये सोचते हैं कि वो अपराध करके कहीं छुप जाएंगे तो अब वो चूहे की बिल में घुसे हों तो भी हम उन्हें खींचकर बाहर निकाल लेंगे। बिहार में सुशासन है और अपराध करने वाला बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने स्पीडी ट्रायल में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

रसूखदारों की होगी कुर्की

की कार्रवाई

पुलिस रविवार को प्रदेश भर में कुर्की जब्ती का विशेष अभियान चलाएगी। पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को तक सभी जिलों में कुर्की जब्ती के मामले में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी और एसपी से कहा गया है कि खानापूर्ति वाली कुर्की जब्ती नहीं बल्कि बड़े मामले और रसूखदारों के मामले में पहले कार्रवाई सुनिश्चित करें।

एसएसपी और एसपी भी निकलें गश्ती पर

डीजीपी ने एसएसपी और एसपी को गश्ती पर निकलने और जनता से तय समय पर जरूर मिलने की नसीहत दी है। कहा है कि जनता को सक्षम स्तर पर दुख-दर्द साझा करने का मौका मिलना चाहिए।