- पिछले करीब 6 माह से ज्यादा का बिल नई जिला जेल ने नहीं चुकाया

- 22 लाख रुपए से ज्यादा बकाया होने पर लगी फटकार तो भेजा नोटिंस

BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट जेल एडमिनिस्ट्रेशन की लापरवाही के चलते यहां उधारी का अंधेरा छा सकता है। क्योंकि बार-बार नोटिस देने के बाद भी सैदपुर हाकिन्स स्थित नई डिस्ट्रिक्ट जेल की बिजली बिल जेल एडमिनिस्ट्रेशन नहीं चुका रहा है। हालांकि डिस्ट्रिक्ट जेल में बिजली आपूर्ति अनिवार्य सेवाओं में दर्ज है। ऐसे में बिजली विभाग के लिए कनेक्शन काटना आसान नहीं होगा। वहीं बिजली विभाग ने कार्रवाई के लिए डीएम को भी पत्र लिखा है और जेल एडमिनिस्ट्रेशन को फाइनल नोटिस भेज ि1दया है।

समीक्षा में लगी फटकार

गौरतलब है कि नई जिला जेल पूरी तरह बन जाने के बाद उसमें नया कनेक्शन वर्ष 2016 जुलाई में लगाया। जबकि निर्माण के दौरान भी पहले से एक कनेक्शन चल रहा था। दोनों कनेक्शन 33 केवीए के हैं। एक्सईएन ने बताया कि दूसरा कनेक्शन कैदियों के आने के बाद ज्यादा बिजली खपत और लोड को ट्रांसफर करने के लिए लगाया गया था। हर बार हो रही समीक्षा में सर्वाधिक बिल का भुगतान किया जाना सिर्फ नवीन जिला जेल का ही है। ऐसे में अब सीधे कनेक्शन को काटने के निर्देश मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने जारी किए हैं।

अब कोई िरयायत नहीं

सनद रहे कि दोनों ही कनेक्शन को मिलाकर करीब 22 लाख रुपए से ज्यादा का बिल नवीन जिला जेल पर बकाया हैं। कनेक्शन ना काटा जाए इसके लिए पहले ही दो बार नोटिस बिजली विभाग भेज चुका है। दो नोटिस मिलने के बाद भी अभी तक कोई उधारी नहीं जमा कराई गई और अब लोड ज्यादा होने से बिल हर दिन हजारों रुपए का तैयार होता जा रहा है। जिसका जवाब विद्युत निगम मांग रहा है। ऐसे में तीसरी बार यानि 4 फरवरी को फाइनल नोटिस तैयार कर भेज दिया गया है। अब इस बार बिल नहीं जमा होने पर कनेक्शन काटा जाएगा।

फॉर योर इंफार्मेशन

- 12,64,461 रुपए कनेक्शन नंबर 176952 पर

- 10,07,454 रुपए कनेक्शन नंबर 176953 पर

- दोनों कनेक्शन करीब 22 लाख रुपए है उधारी

- बिजली विभाग ने मांगा पिछले 6 माह का बिल

- 2 जुलाई से 31 दिसंबर 2016 तक का है बिल

- दो बार पूर्व में विभाग थमा चुका है रिमाइंडर

नवीन जिला जेल पर करीब 22 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है। कई बार रिमाइंडर देने के बाद अब फाइनल नोटिस में 15 दिन का समय दिया है। बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा।

एसके गुप्ता, एक्सईएन, विद्युत वितरण खंड द्वितीय