-राकेश कुमार ओझा संभालेंगे कमिश्नरी

-रंजन कुमार बने गोरखपुर के नये डीएम

GORAKHPUR: गोरखपुर के नए कमिश्नर और डीएम सिंचाई विभाग से आ रहे हैं। गवर्नमेंट ने थर्सडे को उनकी तैनाती का फरमान जारी कर दिया। पूर्व कमिश्नर जेपी गुप्ता के रिटायर होने से खाली हुए पद पर नये कमिश्नर राकेश कुमार ओझा की तैनाती की गई है। वह सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सचिव थे। डीएम रवि कुमार एनजी के केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने से खाली पद पर विशेष सचिव रंजन कुमार को डीएम बनाया गया है। इसके पहले वह सिंचाई विभाग में विशेष सचिव रह चुके हैं। संभावना है कि नए डीएम आज अपना पदभार संभाल लेंगे। नए कमिश्नर कब पद संभालेंगे यह अभी कंफर्म नहीं है।

ख्000 बैच के आईएएस हैं रंजन कुमार

बिहार प्रांत के मूल निवासी आईएएस रंजन कुमार ख्000 बैच यूपी कैडर के आईएएस अफसर हैं। कानपुर, बलियां, बांदा, बागपत सहित कई जिलों में काम कर चुके रंजन कुमार फूड एंड सप्लाई, रेवन्यू डिपार्टमेंट सहित कई विभागों में विशेष सचिव रह चुके हैं। कानपुर नगर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत रहे। रंजन कुमार बतौर मुख्य विकास आयुक्त गोरखपुर में काम कर चुके हैं। उधर कमिश्नर राकेश कुमार ओझा भी जल्द ही कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। क्997 बैच यूपी कैडर के आईएएस सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन का कार्यभार देख रहे थे।

अन्य जिलों में भी भारी फेरबदल

शासन ने फ्भ् आईएएस अधिकारियों को हटाकर उनकी जगह नई तैनाती दी है। गोरखपुर के साथ ही सुल्तानपुर, भदोही, हाथरस, इटावा, संभल और शाहजहांपुर में नये डीएम की तैनाती की गई है। बस्ती और मिर्जापुर के कमिश्नर को हटाया गया है।

रवि कुमार एनजी को हाईकोर्ट ने किया तलब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने न्यायालय की अवमानना के एक मामले में डीएम रवि कुमार एनजी को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है। हाईकोर्ट ने उनके कृत्य को जानबूझकर न्यायालय के आदेश की अवहेलना माना है। मामला गगहा एरिया के अतायर में हुई धांधली से संबंधित है। यहां के आरटीआई एक्टीविस्ट आशीष कुमार राय ने एक जनहित याचिका दायर की थी।