-बरेली के नए डीएम पहुंचे, आज लेंगे चार्ज

BAREILLY: बरेली के नए डीएम वीरेंद्र कुमार मंडे रात बरेली पहुंच गए। वह ट्यूजडे सुबह चार्ज लेंगे। सर्किट हाउस में प्रेस ब्रीफ में नए डीएम ने बताया कि विकास कार्यो पर पूरा फोकस रहेगा और जो भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उनकी बाधाओं को दूर कर तेजी लायी जाएगी। वह किसानों पर ज्यादा फोकस करेंगे, ताकि उनकी आय अधिक से अधिक बढ़ सके। सर्किट हाउस में उनसे प्रशासन के अधिकारियों ने मुलाकात की। कई व्यापारी लोग भी डीएम का स्वागत करने पहुंचे। वहीं ट्यूजडे को कलेक्ट्रेट में पूर्व डीएम आर विक्रम सिंह, एडीएम प्रशासन एसपी सिंह, एडीएम एफआर जगतपाल सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट यूपी सिंह का विदाई समारोह होगा।

किसानों की आय बढ़ाने पर ध्यान

डीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वह बरेली में डिप्टी डायरेक्टर मंडी परिषद रह चुके हैं, जिससे उन्हें जिले की भौगोलिक स्थिति क पूरा पता है। लाभकारी योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उनका कहना है कि महाराजगंज की तरह बरेली में खेती अच्छी होती है। दिल्ली-एनसीआर भी शहर से नजदीक है। ऐसे में, किसानों को उनकी फसल का सही दाम मिल सके। इस पर फोकस रहेगा। फूड प्रोसेसिंग पर ध्यान रहेगा। कोशिश होगी कि किसान धान, गेहूं, गन्ने के अलावा फूल, सब्जी और दवाइयों की खेती भी करें। उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर मंडी परिषद रहने के दौरान हरुनगला के दो किसान भाइयों के किस्से का भी जिक्र किया। दोनों भाई शिमला की खेती करते हैं और सीधे दिल्ली माल बेचते हैं। विकास पर ध्यान रहेगा, क्योंकि विकास होगा तो भविष्य में रोजगार भी होगा और आर्थिक समृद्धि भी आएगी।

सभी प्रोजेक्ट में लायी जाएगी तेजी

बरेली में रबर फैक्ट्री की जमीन के प्रोजेक्ट पर उनका कहना है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्हें इसके बारे में जानकारी है। पूरी फाइल भी देखी जाएगी और प्रोजेक्ट को लटकने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा जो भी प्रोजेक्ट बरेली से चल रहे हैं, उनमें चाहें पुरानी जेल पर सेंट्रल पार्क हो या फिर सिविल एंक्लेव सभी की बाधाएं दूर की जाएंगी और प्रोजेक्ट में तेजी लाएगी। इंटर डिपार्टमेंटल मीटिंग भी की जाएगी। लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर उनका कहना है कि खुराफातियों को चिह्नित कर एक्शन लिया जाएगा। मोहल्ले, शांति समिति को एक्टिव किया जाएगा।