- बीपीएल कार्ड धारकों की लग गई लॉटरी

- नया कनेक्शन लेने पर नहीं देनी होगी सिक्योरिटी मनी

- रेग्युलेटर भी ऑयल कंपनियां देंगी फ्री

<- बीपीएल कार्ड धारकों की लग गई लॉटरी

- नया कनेक्शन लेने पर नहीं देनी होगी सिक्योरिटी मनी

- रेग्युलेटर भी ऑयल कंपनियां देंगी फ्री

ALLAHABAD: ALLAHABAD: जिन घरों में आज भी चूल्हे पर, लकड़ी पर या फिर स्टोव पर भोजन बनता है, उन घरों के लिए गवर्नमेंट ने जबर्दस्त ऑफर दिया है। क्योंकि अब नया एलपीजी गैस कनेक्शन मिडिल क्लास फैमिली के साथ ही बीपीएल कार्ड होल्डर गरीब फैमिली के लिए भी अवलेबल है। केवल 787 रुपए में बीपीएल कार्ड होल्डर को मिलेगा नया एलपीजी कनेक्शन। तो फिर देरी किस बात की, फार्म भरिए, आवेदन करिए और केवल 787 रुपए में रेग्युलेटर के साथ एक भरा हुआ सिलेंडर अपने घर ले जाइए।

नए कनेक्शन पर जोरदार डिस्काउंट

कोई भी व्यक्ति अगर नया कनेक्शन लेता है तो उसे ख्फ्87 रुपया देना होगा। जिसमें क्ब्भ्0 रुपए सिक्योरिटी मनी और क्भ्0 रुपए रेग्युलेटर का रेट शामिल है। वहीं अगर कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाला बीपीएल कार्ड धारक है तो उसे जबर्दस्त डिस्काउंट मिलेगा। यानी सिक्योरिटी और रेगुलेटर का दाम नहीं देना पड़ेगा। क्म्00 रुपए डिस्काउंट मिलने पर केवल 787 रुपए देना होगा।

क्0 हजार से अधिक कनेक्शन का है टारगेट

इंडियन ऑयल ने लोगों को डीबीटीएल से जोड़ने के साथ ही इलाहाबाद में करीब भ्0 से म्0 हजार नया एलपीजी गैस कनेक्शन देने का टारगेट बनाया है। जिसमें करीब दस हजार से अधिक बीपीएल कार्ड धारकों को एलपीजी गैस कनेक्शन देने और उन्हें डीबीटीएल सुविधा से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके लिए कंपनी ने काम शुरू कर दिया है। एजेंसियों को आदेश दिया गया है कि वे गरीबों को जानकारी देने के साथ ही उन्हें कनेक्शन लेने के लिए प्रेरित करें।

इलाहाबाद में आज भी हजारों गरीब परिवार ऐसे हैं, जिनके पास अपना गैस कनेक्शन नहीं है। वे चूल्हे पर या फिर स्टोव पर ही खाना बनाते हैं, जो सस्ता नहीं बल्कि महंगा पड़ता है। ऐसे लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए ही गवर्नमेंट ने विदाउट सिक्योरिटी मनी नया कनेक्शन देने का निर्णय लिया है।

कमलशील

सीनियर डिविजनल मैनेजर

कस्टमर सेल्स

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड

इलाहाबाद