-24 अगस्त से दोपहर में 2 और रात में 2 घंटे पावर रोस्टरिंग का नया शिड्यूल

-पहले ही दिन दोपहर तक 3 बार बिजली कटौती, शाम 4 बजे करीब 6 घंटे पावर रोस्टरिंग

-केस्को और डीएम की कोशिश बेकार गई, रात में पहले की तरह 10 से 12 बजे तक होगी बिजली कटौती

KANPUR: रात की पावर रोस्टरिंग बन्द कराने के केस्को और डीएम के सभी प्रयास बेकार साबित हुए। इनके द्वारा यूपीपीसीएल के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव को लेटर भेजने को कोई असर नहीं हुआ है। यूपीपीसीएल के द्वारा जारी किए नए पावर रोस्टरिंग शिड्यूल में रात क्0 से क्ख् बजे तक की बिजली कटौती पहले की तरह ही बरकरार रखी गई है। संडे से लागू हुआ पावर रोस्टरिंग का शिड्यूल पहले ही दिन ध्वस्त हो गया।

भरी दोपहर गायब रहेगी बिजली

इन दिनों सिटी में जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। सूरज की तपिश भी ऐसी कि मानों अगस्त नहीं बल्कि मई, जून हो। बिजली के बिन घर, ऑफिसेज में एक पल भी रहना मुश्किल है। ऐसे में जब दोपहर में लोगों को बिजली की अधिक जरुरत होगी तब लाइट गायब रहेगी। ख्ब् अगस्त से लागू हुए पावर रोस्टरिंग के नए शिड्यूल के मुताबिक दोपहर क्.फ्0 से फ्.फ्0 बजे तक बिजली कटौती होगी।

पूरा शिड्यूल ध्वस्त

पहले ही दिन रोस्टरिंग का पूरा शेड्यूल ध्वस्त हो गया। ख्ब् अगस्त से लागू हुए शिड्यूल में सुबह पावर रोस्टरिंग शामिल नहीं की गई है। जबकि संडे को सुबह फ्.ख्0 से भ्.ख्0 बजे तक बिजली कटौती हुई। सुबह वाटर सप्लाई के टाइम पर बिजली गुल हो जाने से लोगों को ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस का सामना करना पड़ा। इसके बाद क्0.भ्0 से क्.भ्0 बजे फिर पावर रोस्टरिंग हो गई। दोपहर में फ्.ख्भ् बजे फिर बिजली कटौती शुरु हो गई। इससे केस्को कन्ट्रोल रुम के फोन घनघनाने लगे, वहां से लोगों को जवाब मिला कि भ्.ख्भ् बजे तक बिजली कटौती होगी। ये सुनकर लोगों का सिर चकराने लगा। पहले ही भ् घंटे तक पावर रोस्टरिंग होने से लोग बेहाल थे। इनवर्टर डिस्चार्ज हो चुके थे। ये तो शुक्र रहा है। कि ब्.0भ् बजे रोस्टरिंग खत्म हो गई और लोगों को थोड़ी राहत नसीब हुई। रात में भी क्0 बजे शहर में अंधेरा छा गया। दो घंटे कटौती हुई।

नया रोस्टरिंग शिड्यूल

दोपहर क्.फ्0 से फ्.फ्0 बजे तक

रात क्0 से क्ख् बजे तक

पहले रोस्टरिंग शिड्यूल

सुबह क्0 से क्ख् बजे तक

रात क्0 से क्ख् बजे तक

संडे को हुई रोस्टरिंग

सुबह फ्.ख्0 से भ्.ख्0 बजे तक

सुबह क्0.भ्0 से क्.भ्0 बजे तक

दोपहर फ्.ख्भ् से ब्.0भ् बजे तक

रात क्0.00 से क्ख्.00 बजे तक