-सीएम ने अखाड़ा व ककोलत जलप्रपात का किया निरीक्षण

BIHARSHARIFF/PATNA: सीएम नीतीश कुमार रविवार को ककोलत जलप्रपात देखने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां इको टूरिज्म के लिए बेहतर स्पॉट की संभावनाएं हैं। जलप्रपात तक पहुंचने के लिए सीढि़यों के किनारे रे¨लग बनाने का आदेश दिया। सीएम नीतीश कुमार ने डॉ। भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। वारिसलीगंज प्रखंड के बासोचक में 24.19 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पॉवरग्रिड का उद्घाटन किया। अकबरपुर प्रखंड के नेमदारगंज में सोलर चालित पेयजल पशु नाद का उद्घाटन भी किया गया।

इस दौरान सीएम ने पर्यटन की दृष्टि से महत्वूपूर्ण राजगीर की धरोहरों और नवादा के ककोलत जलप्रपात क्षेत्र को विकसित करने आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि खासकर राजगीर की हर धरोहर को संरक्षित रखने के लिए सरकार तत्पर है। जरासंध अखाड़ा का सीएम ने निरीक्षण किया।

की जा सकती है आर्थिक मदद

इस दौरान सीएम ने कहा कि यह पुरातत्व विभाग की संरक्षित धरोहरों की सूची में है, इसलिए राज्य सरकार सीधे तौर पर इसके विकास की कार्रवाई नहीं कर सकती है। लेकिन, एएसआइ को आर्थिक मदद की जा सकती है। उन्होंने अखाड़े की दीवार का निर्माण ग्रिल लगाकर घेराबंदी की जरूरत बताई। ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य विभाग के मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह और प्रधान सचिव चंचल कुमार आदि मौजूद रहे।