इस समय शूटिंग रेंज में सिर्फ पांच टारगेट, प्रैक्टिस में खिलाडि़यों को होती है मुश्किल

आधुनिक शूटिंग रेंज के लिए स्टेडियम के अधिकारियों ने प्रशासन को भेजा प्रस्ताव

Meerut। एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में शहर के खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया था। इसको देखते हुए सरकार ने खिलाडि़यों को और सुविधा देने का फैसला किया है। शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए शहर के कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आधुनिक शूटिंग रेंज को बनाया जाएगा। इससे आने वाले दिनों में खिलाड़ी बेहतर प्रशिक्षण ले सकेंगे। इसके अलावा जल्द ही स्टेडियम के सौंदर्यीकरण का कार्य भी कराया जाएगा।

पहली शूटिंग रेंज है छोटी

गौरतलब है कि इस समय जो शूटिंग रेंज है वो काफी छोटी है। इसमें सिर्फ पांच ही टारगेट है, जिस कारण एक समय में सिर्फ पांच शूटर ही एक साथ प्रैक्टिस कर सकते हैं। आधुनिक शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए स्टेडियम के अधिकारियों ने प्रशासन को प्रस्ताव भेजा है, जिसमें शूटिंग रेंज के लिए 10 लाख रुपये और 5 लाख रुपये स्टेडियम में नई सड़क के लिए पारित होना है। प्रस्ताव पारित होते ही स्टेडियम में कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इसमें 25 टारगेट होंगे। इससे एक समय में कई खिलाड़ी निशानेबाजी की प्रैक्टिस कर सकेंगे।

दूर होगी परेशानी

इस आधुनिक शूटिंग रेंज के बनने से खिलाडि़यों की काफी परेशानी दूर होगी। गौरतलब है कि अभी तक खिलाडि़यों को शूटिंग के लिए बाहर जाना पड़ता था, लेकिन आधुनिक शूटिंग रेंज बन जाने के कारण स्टेडियम में ही प्रैक्टिस कर सकेंगे।

मौजूदा समय में कम टारगेट की शूटिंग रेंज है। ऐसी आधुनिक शूटिंग रेंज बनने से युवा खिलाडि़यों को बढ़ावा मिलेगा। इसके लिए प्रशासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

आले हैदर , क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी

आधुनिक शूटिंग रेंज बनने से खिलाडि़यों को बहुत सहूलियत मिलेगी। दरअसल, एशियन गेम्स के बाद से शहर के लोगों में शूटिंग के लिए क्रेज बढ़ा है।

उत्कर्ष, खिलाड़ी

स्टेडियम में अपने स्तर पर पहले से ही अच्छी सुविधा मिल रही थी, परंतु अब आधुनिक रेंज बनने के बाद खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

अंकित, खिलाड़ी

आई कनेक्ट

क्या सरकार खिलाडि़यों को बढ़ावा देने पर कम ध्यान दे रही है?