- अपराधियों पर चलेगा कानून का डंडा

- भू माफियाओं के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : गोरखपुर के एसएसपी प्रदीप कुमार यादव ने फ्राइडे इवनिंग कार्यभार ग्रहण किया। बतौर एसएसपी उनकी जिले में दूसरी बार पोस्टिंग हुई है। कार्यभार संभालते ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने पर जोर दिया। कहा कि अपराधियों पर कानून का डंडा चलेगा। भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। खनन माफियाओं को अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा।

कंट्रोल का रहेगा कमांड

एसएसपी ने कहा कि पुलिस की जितनी भी योजनाएं पेडिंग हैं, उनको ठीक ढंग से पूरा कराया जाएगा। चौराहों पर पुलिस नजर आएगी। पब्लिक के बीच मौजूद रहकर पुलिस लोगों को सुरक्षा का अहसास कराएगी। सीओ लेवल के ऑफिसर चौराहों पर शाम को नजर आएंगे। पुलिस का बेहतर परफार्मेस दिखेगा। एसएसपी ने कहा कि सीसीटीवी की बंद पड़ी योजना शुरू होगी। सिटी को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जाएगा। इसकी मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम से की जाएगी। कोई वारदात होने पर पुलिस की परफार्मेस दिखेगी। एसएसपी ने सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, घर, ऑफिस सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की गुजारिश की है।

जन उपयोगी एप्लीकेशन एप्स का कर सकेंगे यूज

एसएसपी ने कहा कि पुलिस के सभी काम समयबद्ध होंगे। मोबाइल खोने, कोई दस्तावेज खोने जैसी समस्याओं के लिए थाने का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आन लाइन एफआईआर, मोबाइल एप्स की मदद से पब्लिक अपनी समस्याओं, शिकायतों को दर्ज करा सकेगी। थानों को ऑनलाइन करने, कंप्यूटर से एफआईआर दर्ज करने में कोई लापरवाही नहीं होगी। लगन सीजन में डीजे बजाने, पार्टी करने के संबंध में एसएसपी ने कहा कि पब्लिक को इसमें पूरा सहयोग करना होगा। अपनी खुशियों के लिए किसी को तकलीफ देने की छूट नहीं दी जाएगी।