- नवागत एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे ने चार्ज संभालते ही रात में दो बजे की बैठक

- पूर्व में सिटी में सीओ हरीपर्वत और कोतवाली के पद पर रह चुके हैं तैनात

आगरा। नवागत एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे ने रविवार को चार्ज संभालते ही पुलिस की छवि सुधारने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। आते ही शनिवार देर रात अधीनस्थों के साथ बैठक की। कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए जोर दिया है। वसूली की शिकायत मिलने पर अधीनस्थों को हिदायत दी।

आते ही लगा दी सबकी क्लास

कुशीनगर निवासी एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह अपनी तेज- तर्रार छवि के लिए पहचाने जाते हैं। वर्ष 1997-98 में आगरा में सीओ हरीपर्वत और सीओ कोतवाली का कार्यभार संभाल चुके हैं। शनिवार देर रात करीब एक बजे एसएसपी आगरा पहुंचे। रात में ही दो बजे अधीनस्थों के साथ बैठक की। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कानून व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने की बात कही।

पुलिस को बनना है पब्लिक मित्र

पुलिस पर रिश्वत मांगने का आरोप लगता आया है। एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे ने कहा कि अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। थानेदार ने रुपया मांगा तो मैं अपनी कुर्सी छोड़ कर चला जाऊंगा। बिना लिखा-पढ़ी और बिना जीडी में एंट्री के किसी को थाने नहीं लेकर आया जाएगा। पुलिस को पब्लिक का मित्र बनना है। जनता के बीच विश्वास व सद्भाव की भावना बनाएं। बेहतर पुलिसिंग करें।

खुलासे के लिए बनेगी टीम

सिटी में ऐसे कई मामले में हैं, जिनका अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। इसमें भरतपुर हाउस गोलीकांड भी शामिल है। इसके अलावा लता कुंज डकैतीकांड में भी पुलिस के हाथ खाली हैं। एसएसपी का कहना था कि इसके लिए अलग से टीम बनाई जाएगी। एसपी को इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी।

ट्रैफिक व्यवस्था में होगा सुधार

सिटी में जाम के हालात बने रहते हैं। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने इसे खत्म करने के लिए कई योजनाएं बनाईं, फिर भी हालात जस के तस हैं। एसएसपी का कहना था कि ट्रैफिक सुधार के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए बात की जाएगी।