छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: रविवार की रात 12 बजते ही लौहनगरी हैप्पी न्यू ईयर हैप्पी न्यू ईयर से गूंज उठी। छलकते जाम, जोरदार आतिशबाजी और मस्ती के आलम में लोगों ने बड़ी ही गर्मजोशी से नए साल 2018 का इस्तकबाल किया। होटल, क्लब रेस्टोरेंट के साथ ही गली-मुहल्लों में भी देर रात तक जश्न का दौर चला। खासकर युवा वर्ग कुछ ज्यादा ही उत्साहित था और नए साल के जश्न को शानदार व यादगार बनाने को आतुर भी। शहर के विभिन्न मुहल्लों में युवकों ने रविवार की देर शाम से ही डीजे लगा थिरकने शुरू कर दिया था। युवाओं ने डीजे की धुन पर थिरकते हुए पुराने साल को विदा किया और नए साल का स्वागत किया। देर रात तक डीजे की धुन पर मौज-मस्ती होती रही। लोगों ने अपने घरों में भी तरह-तरह के पकवान बना उसका लुत्फ उठाया। नए साल के जश्न में हाउसिंग सोसाइटियां भी पीछे नहीं रहीं। यहां शाम से ही मनोरंजक खेल और खाने-खिलाने का दौर शुरू हो गया था जो रात 12 बजे के बाद तक चलता रहा।

चला पिकनिक का दौर

2017 के अंतिम दिन 31 दिसंबर को रविवार होने के कारण लोगों ने दिन भर पिकनिक मनाया। शहर और इसके आस-पास के तमाम पार्क व पिकनिक स्पॉट ठसाठस रहे। जुबिली पार्क, डिमना लेक हुडको डैम टेल्को, थीम पार्क टेल्को और सीतारामपुर डैम सहित तमाम पार्क और पिकनिक स्पॉट दिन भर गुलजार रहे।

मंदिरों में पूजा को उमड़ी भीड़

साल के अंतिम दिन रविवार को पूजा करने के लिए मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। शहर के तमाम मंदिरों में अलग-अलग धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किया जा रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए ही, व्यक्तिगत रूप से भी लोगों ने पूजा-अर्चना की। लोगों ने चर्चो में प्रार्थना की तो गुरुद्वारों में मत्था टेका।

शराब, मटन-चिकन की दुकानों पर रेला

नए साल का जश्न मनाने के लिए लोगों ने मटन, चिकन और शराब की जमकर खरीदारी की। दुकानों पर खरीदारों की दिन भर लाइन लगी रही। अन्य दिनों में चिकन जहां 110 रुपये किलो, मटन पांच सौ रुपये किलो बिक रहा था तो रविवार को चिकन 120 रुपये और मटन 550 रुपये किलो बिका। चिकन के दुकानदार सिद्धू दोंगो ने बताया कि यही रेट सोमवार को भी रहेगा।

सोसाइटियों में मनने लगा जश्न

डी चौधरी मधुसूदन कॉम्पलेक्स : डिमना रोड मानगो स्थित इस हाउसिंग सोसाइटी में गीत-संगीत के साथ ही बच्चों के लिए मनोरंजक खेल और खाने-पीने का दौर शाम से ही शुरू हो गया। रात 12 बजते ही केक काटकर नए साल का स्वागत किया गया।

शाम से ही उमड़ने लगी थी होटलों व रेस्टोरेंट में भीड़

2017 की विदाई व 2018 के स्वागत की खास तैयारी शहर के अधिकांश होटलों व रेंस्तरां में थी। होटलों में लोगों की भीड़ रविवार की शाम से ही उमड़नी शुरू हो गई थी। खाने-पीने के दौर के बीच जैसे ही 12 बजे लोगों ने छलकते जाम के साथ एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी।

सोशल साइट्स पर बधाइयों का रेला

रविवार को देर शाम से सेलिब्रेशन का सिलसिला शुरू हो गया। लोगों ने मोबाइल, एसएमएस, सोशल नेटवर्किग साइट्स व व्हाट्स एप के जरिए अपने मित्रों को बधाई संदेश भेजे। पूरी रात फोन, टेलीफोन की घंटिया व मैसेज टोन बजते रहे।

क्लबों में भी धूम धड़ाका

यूनाइटेड क्लब : मुंबई के डांस ट्रूप व कोलकाता के डीजी ट्रूप के साथ लोगों ने खूब मस्ती की और रात 12 बजते ही आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया गया।

गोलमुरी क्लब : यहां डीजे की धुन पर लोग जमकर थिरके। ग्रुप डांस के साथ ही कपल डांस की व्यवस्था के बीच लोगों ने थिरकते हुए जश्न मनाया।

बेल्डीह क्लब : कोलकाता के डीजे ग्रुप ने लोगों को खूब झुमाया। मुंबई के बैंड के साथ लोगों ने भरपूर मनोरंजन किया और लजीज खाने का भी आनंद लिया।

टेल्को क्लब : डीजे डांस की मस्ती और खाने-पीने की बेहतरीन व्यवस्था के बीच क्लब के सदस्यों ने जमकर जश्न मनाया और नए साल का स्वागत किया।

होटलों में खूब छलके जाम

शहर के होटलों में डीजे धमाल, छलकते जाम, लाइव म्यूजिक और अनलिमिटेड फूड के साथ लोगों ने भरपूर मस्ती की। होटल जीवा, दयाल इंटरनेशनल, सोनेट, अलकोर व रामाडा में कोलकाता व मुंबई से डीजे बलाए गए थे, तो कुछ में स्थानीय डीजे संगीत की धुन पर लोगों ने थिरकते हुए नए साल का जश्न मनाया।