JAMSHEDPUR: नये साल के पहले दिन सोमवार को शहर के प्रमुख पिकनिक स्पॉटों में लोग उमड़ते रहे। शहर के प्रमुख पिकनिक प्लेस जुबली पार्क, डिमना लेक, हुडको डैम, जय प्रकाश उद्यान, भाटिया पार्क, घोड़ा बांधा पार्क आदि स्थानों पर शहर का सैलाब उमड़ पड़ा। दोपहर 12 बजे के बाद लेाग अपनी-अपनी दुकाने बंद कर परिवार संग नये साल को सेलीब्रेट करने के लिए पार्को में निकल गए।

डिमना लेक में जमकर हुई मस्ती

शहर की डिमना लेक में लाखों लोगों ने पहुंचकर नये साल को सेलीब्रेट किया। जहां सुबह से ही लोगों की भीड़ पहुंचने लगी। लोग सुबह से गैस सिलेंडर लेकर खाना बनाते रहे। डिमना लेक के तट पर लगे मेले में बच्चों ने मिक्की माउस, बोटिंग के साथ ही विभिन्न प्रकार के झूलों का आनंद लिया। वहीं युवा डीजे की धुनों में थिरकते नजर आएं वहीं युवतियां दोस्तों संग सेल्फी लेती नजर आई। वहीं अन्य लेागों ने मेले में दैनिक उपयोग की वस्तुओं की खरीदारी की

जुबिली पार्क में रही भीड़

शहर की शान कहे जाने वाले जुबिली पार्क सोमवार को भरा रहा। जहां बच्चे अपने परिवार के साथ मस्ती करते रहे। कई परिवारों ने विभिन्न खेल खेलकर मस्ती की। जुबली पार्क का मुख्य मार्ग बंद होने से लोगों ने पार्क में इंज्वाय किया। नए साल में जुबिली पार्क में 50 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

निक्को पार्क में हुई मस्ती

नये साल में जुबली पार्क स्थित निक्को पार्क में बच्चों ने मस्ती की। दो बच्चों ने मिरर इमेज, पैडल बोट, मून रैकर, पैरोट शिप, ट्विस्ट एंड टर्न साइकिलिंग कार, वाटर पोस्टर, बुल राइड, बोरटिक्स राइड, बग्घी जंपिंग, मिनी टॉय ट्रेन, कैटर पिलर, मैरी गो राउंड व जीप राइड आदि झूलों का आनंद लिया। वहीं टेल्को स्थित थीम पार्क भी नए साल में पूरे दिन गुलजार रहा। लोगों ने जमकर मस्ती की। यहां पर पहाड़ों पर लगे हुए फांउटेन की लोगों ने प्रसंशा की।

हुडको डैम में भी उमड़े लोग नये साल में शहर के हुडको डैम में भी लोगों ने पहुंचकर नये साल को सेलीब्रेट किया। पहाड़ से टाटा मोटर्स कंपनी तथा लफार्ज कंपनी का मनोहर दृश्य दिखाई लोगों को भा गया। पार्क में लगे मनमोहक झरने देखकर लेागों ने अपना समय व्यतीत किया।

प्रशासन रहा मुश्तैद

शहर के डिमना लेक पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखी। डिमना लेक में एक पुलिस सहायता केंद्र बनाया गया। जहां पर किसी को भी किसी तरह की दिक्कत होने पर शिकायत केंद्र बनाया गया। वहीं वाहनों को ठीक ढंग से पार्क करवाया गया। वहीं डिमना चौक से लेक तक पुलिस बल तैनात रहा।

लापरवाही से हो सकता है हादसा

शहर के डिमना लेक में युवा सेल्फी लेने के चक्कर में गहरे पानी में उतर जाते है जो उनकी जान की दुश्मन बन जाती है। वहीं कई युवा डैम से नीचे उतरने की कोशिश करते रहे। मौके पर तैनात पुलिस बल ने उन्हें डैम से बाहर निकाला।

गंदगी का लगा अंबार

शहर के लाखों लोगों द्वारा पिकनिक मनाने और मेले के आयोजन के चलते शाम तक लेक के किनारे लंच के खाली पैकेट और थर्माकोल व गिलास के ढेर दिखाई दिए।