-सभी कार्यो की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराए जाने के निर्देश

ALLAHABAD: अ‌र्द्धकुंभ की तर्ज पर होने वाले माघ मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन गंभीर हो चला है। डीएम सुहास एलवाई ने रविवार को मेला प्रशासन व कार्यदायी विभागों के साथ बैठक उनकी डेडलाइन निर्धारित कर दी। उन्होंने कहा कि किसी भी काम में लापरवाही व लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि माघ मेले को हम अ‌र्द्धकुंभ के रिहर्सल के तौर पर देख रहे हैं।

पेश की अपनी रिपोर्ट

अधिकारियों ने बताया कि मेला का ले-आउट तैयार कर लिया गया है और मेला क्षेत्र में सड़कों एवं गाटा मार्गो के सीमांकन के साथ ही भूमि के समतलीकरण का काम कराया जा रहा है। मेला प्रशासन ने बताया कि अस्थायी घाटों में संगम, झूंसी, दशाश्वमेघ, आचार्य बाडा, दण्डी बाडा, गंगोली शिवाला, अरैल घाट (दो स्थान पर), झूंसी खाकचौक, रामघाट(दोनो तरफ), त्रिवेणी सड़क से महावीर जी मार्ग तक, महावीर जी मार्ग से अक्षयवट के दक्षिण तक एवं अन्य उपयुक्त स्थल प्राप्त होने पर अतिरिक्त घाटों को 25 दिसम्बर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

इनकी भी डेडलाइन तय

लोक निर्माण विभाग- महावीर, त्रिवेणी, काली, गंगोली शिवाला, ओल्ड जीटी पांच पाण्टून पुलों को बनाने के लिए 15 दिसंबर।

- चकर्ड प्लेट बिछाने के लिए 30 नवंबर तक तिथि।

जल निगम- 15 दिसंबर

पावर कारपोरेशन- 20 दिसंबर

स्वास्थ्य विभाग- 15 दिसंबर

बाढ़ कार्य खंड- 20 दिसंबर

पुलिस विभाग- 20 दिसंबर

बॉक्स

देव दीपावली को लेकर दिए निर्देश

डीएम ने देव दीपावली को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु माघ मेला कार्यालय में मेलाधिकारी एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस पर्व में आने वाले लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखने एवं उन्हे किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। उन्होंने कहा कि संगम क्षेत्र की साफ-सफाई कर ली और मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाए।