-सबस्टेशन बनने से चितईपुर से सटे एरिया में बिजली की सप्लाई हो जाएगी बेहतर

पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम (पीवीवीएनएल) मुख्यालय से सटे चितईपुर व आसपास के एरिया में बनी बिजली ट्रिपिंग की समस्या बहुत जल्द समाप्त हो जाएगी। निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए कंदवा स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र तैयार हो रहा है। इससे इस एरिया में लोड के मुताबिक प्रॉपर पावर की सप्लाई हो सकेगी। इसके लिए विभागीय स्तर पर सभी तैयारियां हो पूरी कर ली गई हैं। अधिकारियों का कहना हैं कि रेलवे ब्रिज से लाइन पार कराना है, जिसके लिए एक करोड़ का पेमेंट होना है। पेमेंट होते उपकेन्द्र को चालू कर दिया जाएगा।

लोड से दिक्कत

चितईपुर से सटे इंद्रा नगर कालोनी, अवलेसपुर, आदित्य नगर, कंदवा समेत आधा दर्जन एरिया के बिजली का लोड डाफी उपकेन्द्र पर है। जिस पर पहले से ही कई एरिया का लोड बना हुआ। इसकी वजह से चितईपुर से सटे एरिया में 24 घंटे में 12 बार से ज्यादा लाइन ट्रिप करती है। इसकी वजह से भीषण गर्मी में लोगों समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना हैं कि दिन ही नहीं रात में भी आधे से एक घंटे तक बिजली गुल होने से नींद पूरी नहीं हो पाती।

चितईपुर व आसपास के एरिया का लोड काफी बढ़ गया है। जिसकी वजह से लाइन ट्रिप कर रही है। इसे कम करने के लिए कंदवा में सब स्टेशन तैयार किया जा रहा है। जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

आशीष अस्थाना, एसई, पीवीवीएनएल