यूनिवर्सिटी के एमसीसी मैदान पर क्रिकेट मैच के दौरान हुआ फसाद

हिंदू हॉस्टल व मुसलिम बोर्डिग के स्टूडेंट भिड़े, पथराव में तीन जख्मी

कई थानों की फोर्स पहुंची मौके पर, अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की साइंस फेकल्टी में एमसीसी मैदान पर क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान रविवार दोपहर फसाद हो गया। मैच के दौरान जमकर बमबाजी हुई। ईट और पत्थर चले। झगड़ा हिंदू हॉस्टल व मुस्लिम बोर्डिग के स्टूडेंट के बीच हुआ। बवाल की खबर मिलते ही एसपी सिटी राजेश यादव कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने अज्ञात स्टूडेंट्स के खिलाफ कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है। बवाल में तीन स्टूडेंट्स के घायल होने की सूचना मिली है। पुलिस घायलों को तलाश रही है।

मुस्लिम बोर्डिग की हार के बाद हुआ बवाल

यूनिवर्सिटी में शोभनाथ सिंह स्मारक इंटर हॉस्टल क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है। रविवार को सेमीफाइनल हिंदू हॉस्टल व मुस्लिम बोर्डिग के बीच खेला गया। मैच के दौरान गालीगलौज और हूटिंग भी हुई। हिंदू हॉस्टल ने जैसे ही जीत हासिल की, मुस्लिम बोर्डिग के समर्थक उत्पात पर उतारू हो गए। मैदान में मौजूद हिंदू हॉस्टल के समर्थक भी हूटिंग करने वालों से उलझ गए। मारपीट के बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आमने-सामने आ गए तो स्थिति विस्फोटक हो गई।

फूटे दर्जनों बम

पत्थरबाजी के बाद बमबाजी का दौर शुरू हो गया। एक दर्जन से अधिक बम मैदान में फूटे तो अफरातफरी मच गई। बवाल करने वाले भी बमबाजी के बाद भाग खड़े हुए। खबर मिलते ही पुलिस के साथ इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ऑफिसर्स भी स्पॉट पर पहुंच गए। चीफ प्राक्टर एनके शुक्ला का कहना है कि बमबाजी की घटना में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट इनवाल्व नहीं थे। यह काम बाहरी लोगों का है। पुलिस ने मैच के आयोजकों से तहरीर देने को कहा था। देर रात तक यूनिवर्सिटी की ओर से तहरीर नहीं दी गई थी। इसके बाद पुलिस की तरफ से ही एफआईआर दर्ज करवा दी गई।