- ऑनलाइन कम्पलेन दर्ज किए जाने का प्लान

vikash.gupta@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हास्टल्स में यूं तो कई समस्याएं हैं। लेकिन हास्टलर्स की सबसे बड़ी समस्या उनकी सुनवाई न होना माना जाता है। ऐसे में यूनिवर्सिटी में डीएसडब्ल्यू ने अन्त:वासियों की कम्पलेन को ऑनलाइन किए जाने का प्लान बनाया है। उनके पास छात्रावासों को लेकर कई सारे प्लान हैं। जिन्हें उन्होंने आई नेक्स्ट से शेयर किया।

नहीं आना होगा कैंपस

यूनिवर्सिटी में डीएसडब्ल्यू पद से डॉ। एआर सिद्दकी के इस्तीफा देने के बाद इंग्लिश डिपार्टमेंट के प्रोफेसर एसके शर्मा ने कार्यभार ग्रहण किया है। प्रो। शर्मा ने कहा कि अन्त:वासियों की शिकायतों का तेजी से निस्तारण हो। इसके लिए जरूरी है कि उनकी सभी कम्पलेन को ऑनलाइन किया जाए। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही इसकी शुरूआत कराएंगे। जिससे हास्टलर्स को अपनी प्राब्लम लेकर कैम्पस तक न आना पड़े।

इल्लीगल होंगे चिन्हित

प्रो। शर्मा ने बताया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि सभी हास्टल्स की खुद की वेबसाइट हो। जिसपर छात्रावासों से जुड़ी सभी सूचनाएं हों। उन्होंने कहा कि छात्रावासों की वेबसाइट बन सके। इसके लिए वे आईसीटी सेल से भी हेल्प लेंगे। प्रो। शर्मा ने कहा कि वे हास्टल के वार्डेन और सुपरिटेंडेंट की जल्द ही मीटिंग कॉल करेंगे और यह सुनिश्चित करवाएंगे कि वे छात्रावासों में रह रहे वैध और अवैध अन्त:वासियों को चिन्हित करके पूरा ब्यौरा यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को सौंपे।