न्‍यूजीलैंड प्रशासन ने चेताया हनी ट्रैप से
न्‍यूजीलैंड प्रशासन ने वर्ल्‍डकप 2015 को आयोजित करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. वैन्‍यू और स्‍टेडियमों को रेडी करने के साथ ही साथ न्‍यूजीलैंड प्रशासन ने वर्ल्‍डकप को सट्टेबाजी से बचाने के लिए भी कमर कस ली है. गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप जैसे इंटरनेशनल क्रिकेटिंग टूर्नामेंट में सट्टेबाज और बुकी खूबसूरत लड़कियों का सहारा लेने से पीछे नही हटते. वे अंजान खूबसूरत महिलाओं को खिलाडि़यों के करीब भेज कर खिलाडि़यों का ध्यान भंग करने की कोशिश करते हैं. इसलिए इस बार न्‍यूजीलैंड प्रशासन ने इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को खूबसूरत बलाओं से दूर रहने की हिदायत दी है.

न्‍यूजीलैंड पुलिस को किया गया हाईअलर्ट

न्‍यूजीलैंड प्रशासन ने वर्ल्‍डकप को सट्टेबाजी से बचाने के लिए स्‍थानीय पुलिस को हनी ट्रैप जैसे मामलों पर तेज नजर रखने को कहा है. इस बारे में पुलिस अधिकारी सैंड्रा मैंडरसन का कहना है कि वे मैच फिक्‍सरों के हनी ट्रैप के हथकंडे से भलीं भांति परिचित हैं. इसलिए न्‍यूजीलैंड पुलिस को हाईअलर्ट पर रखा गया है.

अश्‍लील पिक्‍चर्स से करते हैं ब्‍लैकमैल
न्‍यूजीलैंड प्रशासन के मुताबिक जब खिलाड़ी इन महिलाओं के साथ कुछ वक्‍त बिताने के बाद जब खिलाड़ी फिक्सिंग के लिए तैयार नही होते हैं तो उन्‍हें महिलाओं के साथ क्लिक की गई पिक्‍चर्स के दम पर ब्‍लैकमैल करने की कोशिश की जाती है. गौरतलब है कि न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटर लू विंसेट भी मैच फिक्सिंग की सजा भुगत रहें हैं. हालांकि विंसेट ने अपना गुनाह स्‍वयं ही कुबूल कर लिया था.

Hindi News from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk