-चारधाम यात्रा के चलते इस बार गैरसैंण में नहीं आयोजित होगा बजट सत्र

--गैरसैंण में सत्र आहूत न करना विधानसभा का अपमान: हरीश रावत

DEHRADUN:

विधानसभा का अगला सत्र गैरसैंण में होगा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस वक्त चारधाम यात्रा में प्रशासन व्यस्त है। ऐसे में बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित नहीं हो सकेगा।

आठ से ख्0 जून तक दून में सत्र

विधानसभा का बजट सत्र आठ से ख्0 जून तक देहरादून विधानभवन में होगा। सत्र के पहले दिन वित्त मंत्री प्रकाश पंत बजट पेश करेंगे। आपको बता दें कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने बजट सत्र गैरसैंण विधानभवन में करने का संकल्प पारित किया था। जिसको लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। अब बीजेपी सरकार ने बजट सत्र दून में ही करने का निर्णय लिया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार अगला सत्र गैरसैंण में कराएगी। इस वक्त चारधाम यात्रा में प्रशासन लगा हुआ है। ऐसे में सत्र कराने की संभावना नहीं हो पाई है। इधर गैरसैंण में सत्र की संभावना को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गैरसैंण का दौरा भी किया था, लेकिन चारधाम यात्र के चरम पर होने और मानसून से पहले ही पहाड़ों पर बारिश शुरू होने के चलते सरकार ने बजट सत्र दून में ही कराने का निर्णय लिया है।

8 को धरना देंगे हरीश रावत

बजट सत्र देहरादून में आयोजित करने पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उनका कहना है कि संकल्प के बावजूद गैरसैंण में सत्र आहूत न करना विधानसभा का अपमान है। रावत का कहना है कि भले ही बीजेपी ने वाकआउट किया था, लेकिन पिछली विधानसभा के अंतिम सत्र में ख्0क्7-क्8 आम बजट गैरसैंण में आहूत करने का संकल्प पारित हुआ था। इसके मद्देनजर वहां सत्र आहूत न करके बीजेपी सरकार ने गैरसैंण भावना का अपमान किया है। हरीश रावत ने कहा कि सरकार कह रही है वहां सुविधा नहीं है, जबकि वहां पहले सत्र किया जा चुका है। वहां बिजली, पानी सड़क से लेकर वह सभी सुविधा है, जिसकी जरुरत है। हरीश रावत इसके विरोध में 8 जून को विधानसभा के बाहर क्0 से क्क् बजे तक धरना देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार सीधे-सीधे बोले कि हमें नहीं करना तो ठीक है, लेकिन बहाने ठीक नहीं है।