- दिन में उमस के बाद शाम को हुई 1.6 एमएम बारिश

>BAREILLY:

दिन भर रही उमस के बाद मंडे शाम को हुई बारिश ने शहरवासियों को टेम्प्रेचर की मार से काफी हद तक राहत दी. शाम को हुई रिमझिम बारिश को वेदर एक्सपर्ट मानसून की दस्तक की आहट मान रहे हैं. अगले दो-तीन दिन में मानसून के बरेली में पहुंचने की उम्मीद है. बारिश होने से नमी की मात्रा हवा में अधिक रहेगी. जिससे टेम्प्रेचर में गिरावट आएगी. वहीं मंडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर ... डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेम्प्रेचर .. डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

बारिश ने दी राहत

मंडे को दोपहर एक बजे तक सूरज की तपिश ने शहरवासियों को काफी बेहाल किया, लेकिन उसके बाद आसमान में छाए बादलों से शहरवासियों को उमस से राहत की उम्मीद जगी. मौसम ने भी लोगों को मायूस नहीं किया. तीन बजे के बाद नमी की मात्रा वायुमंडल में अचानक बढ़ गयी. हवा बंद होने के कारण कम दबाव का क्षेत्र बना और बादल बन गए. शाम चार बजे बूंदाबांदी और फिर पांच बजे शुरू हुई तेज बारिश ने लोगों को गर्मी काफी हद तक राहत दे गयी.

तीन दिन में आ जाएगा मानसून

वेदर एक्सपर्ट डॉ. एचएस कुशवाहा की मानें तो अगले तीन दिनों में तीन दिनों में मानसून रूहेलखंड में आ जाएगा. इस बार अच्छी बारिश होने की उम्मीद हैं. मंडे को हुई बारिश प्री-मानसून हैं.