RANCHI: प्राइवेट हॉस्पिटलों की तरह सुविधा अब रिम्स में भी अगले हफ्ते से मिलेगी. जहां एक हजार रुपए खर्च करने पर मरीजों को सेपरेट वार्ड मिलेगा. यह वार्ड हर तरह की सुविधाओं से लैस होगा. लेकिन आधी-अधूरी तैयारी के बीच फ‌र्स्ट फेज में 40 बेड का पेईग वार्ड चालू किया जा रहा है. इसके बाद बाकी के वार्ड भी चालू कर दिए जाएंगे. इसे लेकर शुक्रवार को डायरेक्टर ने अधिकारियों के साथ पेईंग वार्ड का इंस्पेक्शन किया. वहीं चार दिनों बाद दो फ्लोर को चालू करने की बात कहीं. मौके पर डिप्टी डायरेक्टर गिरजा शंकर प्रसाद, सुपरिंटेंडेंट डॉ. विवेक कश्यप के अलावा कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.

16.13 करोड़ से बना है वार्ड

हास्पिटल के सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक में 16.13 करोड़ की लागत से पेईंग वार्ड बनाया गया है. इसमें मरीजों के लिए सेपरेट 100 बेड का वार्ड है. वहीं परिजनों के रहने के लिए भी रूम में एक्सट्रा बेड होगा. इसके अलावा रूम में बड़ा टीवी, फ्रिज, एसी और गीजर की भी फैसिलिटी होगी. इतना ही नहीं, रूम में आने वाले विजिटर्स के लिए भी सोफा होगा.

ये हैं कमियां

-गैस पाइपलाइन में सप्लाई नहीं

-डॉक्टरों की नहीं हुई है बहाली

-पर्याप्त मात्रा में नहीं हैं स्टाफ्स

-ऑन कॉल मिलेगी डॉक्टर की सुविधा

ये मिलेंगी सुविधाएं

-पेशेंट और अटेंडेंट के लिए बेड

-हर रूम में होगा इंटरकॉम

-कॉल करते ही वार्ड अटेंडेंट हाजिर

-हर रूम में टीवी, फ्रिज, एसी और गीजर

वर्जन

अभी हमारे पास जो सुविधाएं है, वो मरीजों को मिलने लगेंगी. डॉक्टरों की बहाली की प्रक्रिया चल रही है. वहीं स्टाफ्स भी जल्द ही हमारे पास होंगे. फिलहाल पेईंग वार्ड को चालू कर दिया जाएगा, ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को इसका लाभ मिल सके. चूंकि कॉटेज में जगह नहीं होने के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

-डॉ. आरके श्रीवास्तव, डायरेक्टर, रिम्स