-कर्मचारियों में खुशी की लहर, सरकार ने जारी किया बजट

-साठ फीसदी कर्मचारी होंगे लाभांवित, किया सरकार के फैसले का स्वागत

ALLAHABAD: एनएचएम (नेशनल हेल्थ मिशन)) के कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है। बरसों सर्विस के बाद सरकार उन्हें पहली बार बोनस देने जा रही है। इसका फंड भी रिलीज कर दिया गया है। मार्च की सैलरी के साथ यह पैसा कर्मचारियों के खाते में पहुंच जाएगा। सरकार के इस कदम का कर्मचारियों ने भी स्वागत किया है। इसके पहले बोनस की मांग कई बार हुई लेकिन सरकार ने हरी झंडी नहीं दी थी।

बोनस के लिए तीन साल सर्विस जरूरी

यह बोनस एनएचएम के उन्हीं संविदा कर्मचारियों को मिलेगा जो पिछले तीन साल से काम कर रहे हैं। इससे कम समय की नौकरी वाले इस सौगात से वंचित रहेंगे। जो कर्मचारी पिछले पांच साल या उससे अधिक से एनएचएम में कार्यरत हैं उनको 15 फीसदी और जो कर्मचारी तीन से पांच साल के बीच नौकरी कर रहे हैं, उन्हें 10 फीसदी बोनस दिया जाएगा। गौरतलब है कि हाल ही में कर्मचारियों को जनवरी तक की सैलरी मिली है। अभी फरवरी की सैलरी बाकी है। उम्मीद है कि अप्रैल में उन्कें दो माह की सैलरी के साथ बोनस की राशि भी मिल जाएगी।

कितने कर्मचारियों का लाभ

02 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं जिले में एनएचएम के तहत।

14 सौ कर्मचारियों को दिया जाएगा बोनस का लाभ।

01 करोड़ 30 लाख 94 हजार का बजट सरकार ने किया है रिलीज।

वर्जन

यह पहली बार है जब एनएचएम के कर्मचारियों को बोनस दिया जा रहा है। सरकार का आदेश आ चुका है और बजट भी रिलीज कर दिया गया है। सरकार की इस सौगात से कर्मचारियों में खुशियों का माहौल है।

-विनोद सिंह, डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएम