सोशल मीडिया पर लगा है बैन
श्रीलंका दौरे पर गई इंडियन टीम के खिलाड़ी इन दिनों सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल, बीते दिनों बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच हिंसक घटनाओं की वजह से श्रीलंका में सोशल मीडिया पर बैन लगाया गया है। इस बैन की वजह से खिलाड़ी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। मंगलवार को हिंसा को बढ़ता देख श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश में 10 दिनों के आपातकाल का ऐलान कर दिया था। बुधवार को कैबिनेट स्पोक्सपर्सन रजितता सिर्नेस्ते ने कहा कि सरकार ने मुस्लिमों पर हमले करने के लिए फेसबुक पर भेजे गए संदेशों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर बैन लगाना जरूरी समझा।
श्रीलंका में फेसबुक,व्‍हॉट्सएप चलाने को तरस रहे भारतीय खिलाड़ी,जानिए क्‍या है वजह
भड़काऊ मैसेज रोकना मकसद
इंडियन टीम के एक मेंबर ने कहा, 'सोशल मीडिया बैन होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। व्हाट्सएप्प पर मैसेज आते हैं, लेकिन वह उन्हें पढ़ नहीं पा रहे हैं।' टेलीकाम मिनिस्टर हरिन फर्नांडो ने कहा, 'सोशल मीडिया पर बैन लगाने से भड़काऊ मैसेज के जरिए हिंसा बढऩे का खतरा कम रहेगा। कुछ दिन लोगों को अपने फोन को भूलकर एक दूसरी तरह की लाइफ जीने की कोशिश करनी चाहिए।' अधिकारियों के मुताबिक, एक सिंहली बौद्ध ट्रक चालक को कुछ मुस्लिमों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद पूरे देश में इस घटना ने एक हिंसा का रूप ले लिया।

अवैध संबंधों से लेकर मर्डर तक, जब इन 8 भारतीय क्रिकेटरों पर लगे सनसनीखेज आरोप

भारत को मिली है एक जीत

निदाहास ट्रॉफी खेलने श्रीलंका गई भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका से कोलंबो में हुआ था जिसमें मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि दूसरे मुकाबले में भारत ने वापसी की और इस ट्राई सीरीज की तीसरी टीम यानी बांग्‍लादेश को करारी शिकस्‍त दी। इस तरह श्रीलंका और भारत दोनों के 2-2 प्‍वॉइंट हो गए। भारत का दोनों टीमों के साथ एक-एक बार और मुकाबला होगा। आखिर में जो दो टीमें प्‍वॉइंट टेबल में ऊपर होंगी, उनके बीच फाइनल खेला जाएगा।

कैसे लुटा शमी का हसीन जहां, जब लव स्‍टोरी बन गई हेट स्‍टोरी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk