कोलंबो में होगा रोमांचक मुकाबला
इंडियन क्रिकेट टीम सोमवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी के अपने तीसरे मुकाबले के लिए उतरेगा, जहां वह मेजबान श्रीलंकाई टीम से ओपनिंग मैच में मिली शिकस्त का बदला चुकता करने के साथ फाइनल में जगह पक्की करने की कोशिश करेगा। मौजूदा निदाहास टी-20 ट्राइंगुलर सिरीज में श्रीलंका, इंडिया और बांग्लादेश की टीमों ने एक-एक जीत दर्ज की है और सभी टीमें बराबरी पर हैं।

गलतियों से सबक लेगा इंडिया
इंडिया को उसके पहले मैच में श्रीलंका से पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन दूसरे मैच में उसने बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर खुद को मुकाबले में बनाए रखा है। वहीं श्रीलंका को पिछले मैच में बांग्लादेश के हाथों पांच विकेट से चौंकाने वाली हार झेलनी पड़ी थी, जिससे वह फाइनल में स्थान पक्का करने से चूक गया। सोमवार को होने वाले मैच में अब दोनों ही टीमों के पास फाइनल में जगह पक्की करने का बराबरी का मौका है। हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली युवा टीम इस मैच में निश्चित ही पिछली गलतियों से सबक लेते हुए पटरी पर लौटने और पिछली हार का बदला चुकता करने के लिए उतरेगी।

अवैध संबंधों से लेकर मर्डर तक, जब इन 8 भारतीय क्रिकेटरों पर लगे सनसनीखेज आरोप

ind vs sl निदाहास ट्रॉफी : फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को आज जीतना होगा
गेंदबाजी में लाना होगा पैनापन
श्रीलंका ने ओपनिंग मैच में इंडियन टीम से मिले 175 रन के बड़े लक्ष्य को नौ गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया था। इस मैच में शिखर धवन 90 रन की पारी की बदौलत टॉप स्कोरर रहे थे और बल्लेबाजों ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन गेंदबाज बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके थे। मीडियम पेसर शार्दुल ठाकुर 3।3 ओवर में 42 रन लुटाकर सबसे महंगे साबित हुए थे। हालांकि शार्दुल ने दूसरे मैच में किफायती गेंदबाजी की। वहीं लीडिंग पेसर जयदेव उनादकट दोनों ही मैचों में काफी महंगे साबित हुए। हालांकि पिछले मैच में वो सबसे ज्यादा तीन विकेट लेने में सफल रहे थे। इसके अलावा एक अन्य पेसर विजय शंकर ने जरूर अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। अगर इंडिया तीसरे मैच में भी इसी पेस बैटरी के साथ उतरता है तो इन्हें गेंदबाजी में और पैनापन लाना होगा। वाशिंगटन सुंदर और यजुवेंद्र चहल उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

बीसीसीआई इन 5 खिलाड़ियों को देगा धोनी से ज्‍यादा सैलरी, जानिए उनके नाम

रोहित की फॉर्म दे रही चिंता

बल्लेबाजी की बात करें तो विराट की जगह कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा की फॉर्म टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय बनी हुई है। शुरुआती दोनों मुकाबलों में तो वह फ्लॉप रहे ही हैं, बल्कि उनका साउथ अफ्रीकी दौरा भी खासा निराशाजनक रहा था। हालांकि टीम के वाइस कैप्टन शिखर धवन ने उनकी कमी को जरूर पूरा किया है। वह दोनों टी-20 मैचों में हाफसेंचुरी जड़कर शानदार फॉर्म में हैं। सुरेश रैना और मनीष पांडे ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है, लेकिन युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी उम्मीदें हैं।
ind vs sl निदाहास ट्रॉफी : फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को आज जीतना होगा
श्रीलंका भी करेगा वापसी की कोशिश
श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश से मिले 5 विकेट्स की हार से उबरने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम की 35 गेंद में 72 रन की पारी से 215 रन के लक्ष्य को 5 विकेट गंवाकर 19।4 ओवर में हासिल कर लिया था। मैच में मेजबान टीम के गेंदबाजों की काफी धुनाई हुई, जिसमें वो अब सुधार करने की उम्मीद करेगी। वहीं बल्लेबाजी में कुसल मेंडिस और कुसल परेरा शानदार फॉर्म में हैं। जिससे इंडियन बॉलर्स को अलर्ट रहना होगा, खासकर परेरा के खिलाफ  जो अभी तक 2 मैचों में 66 और 74 रन बना चुके हैं, जबकि मेंडिस ने बांग्लादेश के खिलाफ  57 रन जुटाए।

टीमें इस प्रकार हैं

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत।

श्रीलंका: दिनेश चांदीमल (कप्तान), सुरंगा लकमल, उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलक, कुशल मेंडिस, दासुन शनाका, कुशल जनिथ परेरा, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय, अमिला अपोंसो, नुआन प्रदीप, दुष्मंता चामीरा, धनंजय डि सिल्वा।

नंबर गेम
02 हाफसेंचुरी जमा चुके हैं सिरीज में शिख्रर धवन और कुसल परेरा

01 मैच जीत चुकी हैं अब तक टी-20 ट्राई सिरीज में तीनों ही टीमें

01 मैच और जीतने वाली टीम कर सकती है फाइनल मैच के लिए एंट्री

Cricket News inextlive from Cricket News Desk