ऐसा है अंको का गणित
निदाहास ट्रॉफी के प्‍वॉइंट टेबल में भारत सबसे ऊपर है। पहला मैच श्रीलंका से हारने के बाद भारत ने जबर्दस्‍त वापसी की और फिर लगातार तीन मैच जीत लिए। इसमें दो बार बांग्‍लादेश को और एक बार श्रीलंका को पटखनी दी। तीन जीत के साथ भारत अंक तालिका में 6 अंकों के साथ सबसे ऊपर है। भारत फाइनल में पहुंच चुका है। अब आखिरी बचे श्रीलंका-बांग्‍लादेश मैच में जो टीम जीतेगी वो भारत से भिड़ेगी।
निदाहास ट्रॉफी : भारत चाहेगा यह टीम पहुंचे फाइनल में,क्‍योंकि इससे कभी नहीं हारे
श्रीलंका के खिलाफ भारत का टी-20 रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 16 टी-20 मैच हुए जिसमें 11 बार भारत को जीत मिली जबकि 5 मैच श्रीलंका के नाम रहे। पिछले 9 मुकाबलों पर नजर डालें तो श्रीलंका सिर्फ एक बार जीत पाया जबकि 8 बार भारत ने बाजी मारी। हालांकि फाइनल जैसे बड़े मुकाबलों की बात करें तो इसमें भी भारत का पलड़ा भारी रहा है। शुक्रवार को बांग्‍लादेश को हराकर मेजबान श्रीलंका निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में भारत से भिड़ती है तो रोहित एंड टीम के पास उन्‍हें हराने का पर्याप्‍त अनुभव है।
निदाहास ट्रॉफी : भारत चाहेगा यह टीम पहुंचे फाइनल में,क्‍योंकि इससे कभी नहीं हारे
बांग्‍लादेश से कभी नहीं हारे कोई टी-20
अगर फाइनल में भारत का मुकाबला बांग्‍लादेश से होता है तो भारत का निदाहास ट्रॉफी जीतने का चांस काफी बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए नहीं कह रहे कि बांग्‍लादेश कमजोर जबकि भारत मजबूत टीम है। बल्‍िक दोनों का टी-20 रिकॉर्ड देखें तो भारत हमेशा अजेय रहा है। भारत-बांग्‍लादेश के बीच आज तक 9 टी-20 मैच खेले गए और हर बार जीत भारत की झोली में आई। धोनी से लेकर कोहली और फिर रोहित तक, सभी भारतीय कप्‍तानों ने जीत का रिकॉर्ड बनाए रखा।

क्‍या है भारत की जीत का प्‍लस प्‍वॉइंट
निदाहास ट्रॉफी में भारत का प्रदर्शन काफ लाजवाब रहा है। दिग्‍गजों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाया। गेंदबाजी की बात करें तो शार्दुल ठाकुर ने काफी प्रभावित किया है। उन्‍होंने भुवनेश्‍वर कुमार की कमी नहीं खलने दी। वहीं स्‍पिन आक्रमण में 18 साल के वाशिंगटन सुंदर ने आगे आकर मौके का पूरा लाभ उठाया। सुंदर भी लगातार विकेट लेते जा रहे हैं। वहीं युजवेंद्र चहल तो हमेशा की तरह अपनी जादुई गेंदबाजी से बल्‍लेबाजों को सिर चकरा रहे। रही बात बल्‍लेबाजी की तो विराट कोहली, एमएस धोनी की अनुपस्‍थिति में भी भारत बड़ा स्‍कोर बना रहा और चेज कर रहा है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk