टी20 में हिट विकेट आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज
टी20 क्रिकेट के इतिहास में लोकेश राहुल से पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज हिट विकेट आउट नहीं हुआ था। लोकेश पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए जो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में हिट विकेट आउट हुए। लोकेश राहुल श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में मैच के 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हिट विकेट आउट हुए। जीवन मेंडिस की पांचवीं गेंद को राहुल ने लेग साइड की दिशा में खेलना चाहा। अपने इस प्रयास में वो क्रीज के काफी अंदर चले गए और उनका दाहिना पैर स्टंप से टकरा गया और गिल्लियां बिखर गई। राहुल रन लेने के लिए दौड़े लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। पहले तो उन्हें भी समझ नहीं आया कि वो आउट कैसे हुए बाद में उन्हें पता लगा कि वो हिट विकेट आउट हो गए हैं।

ऐसी पारी खेली लोकेश राहुल ने
इस मैच में लोकेश राहुल को प्रमोट करके तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जब भारतीय टीम 13 रन पर कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गवां चुकी थी। इसके बाद राहुल ने दूसरे विकेट के लिए धवन के साथ 9 रन, तीसरे विकेट के लिए रैना के साथ 40 रन और चौथे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ 23 रन की साझेदारी की। राहुल ने 17 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 18 रन बनाए। उनका बल्लेबाजी के दौरान स्ट्राइक रेट 105.88 का रहा।

Ind vs SL : खलनायक बना नायक, ये हैं टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो

रिषभ पंत की जगह मिला था मौका
लोकेश राहुल को रिषभ पंत की जगह इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ मौका मिला था। रिषभ पंत इससे पहले दो मुकाबलों में पूरी तरह से बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे थे। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला किया। हालांकि उन्होंने टीम को मायूस किया और काफी अहम समय में अपना विकेट गवांया।

अगले 8 सालों में कोहली कौन-कौन सा रिकॉर्ड बनाने जा रहे, यह आज ही पता चल गया

Cricket News inextlive from Cricket News Desk