-नगर आयुक्त ने उपनगर आयुक्त के ट्रांसफर ऑर्डर मिलने से किया इंकार

-कमिश्नर ने इलेक्शन कमीशन को भेजा रिलिविंग अप्रूवल के लिए लेटर

BAREILLY: नगर निगम के उपनगर आयुक्त का ट्रांसफर फिलहाल इलेक्शन कमीशन के फैसले पर टिक गया है। उपनगर आयुक्त वीके गुप्ता की निगम से रवानगी का फैसला अब इलेक्शन कमीशन ही तय करेगा। शासन से ब् मार्च की तारीख में जारी हुए इस ट्रांसफर ऑर्डर पर फिलहाल नगर आयुक्त कोई फैसला नहीं ले सकेंगे। कमिश्नर की ओर से इस मामले में दखल देने के बाद ट्रांसफर ऑर्डर की कॉपी वेडनसडे को इलेक्शन कमीशन को भेज दी गई है। जिसमें उपनगर आयुक्त को निगम से रिलीव किए जाने की परमिशन मांगी गई है।

नगर आयुक्त का जीओ मिलने से इंकार

क्क् मार्च को उजागर हुए उपनगर आयुक्त वीके गुप्ता के ट्रांसफर का शासनादेश निगम को अब तक नहीं मिला है। नगर आयुक्त उमेश प्रताप सिंह ने शासन की ओर से ऐसे किसी आदेश की मिलने से इंकार किया। वेडनसडे को डिस्पैच ऑफिस में भी ऐसे किसी लेटर को रिकॉर्ड में चढ़ाए जाने से इंकार किया गया। जिसके बाद ब् मार्च को जारी हुए इस शासनादेश पर अटकलें और बढ़ गई कि आखिर किस वजह से इस जीओ की कॉपी निगम को अभी तक नहीं मिल सकी है।

तो अभी रहेंगे उपनगर आयुक्त

निगम के विवादित अधिकारी उपनगर आयुक्त के ट्रांसफर की गेंद फिलहाल अब इलेक्शन कमीशन के पाले में आ गई है। जिसके बाद उपनगर आयुक्त की निगम से जल्द रवानगी के आसार फिलहाल टलते नजर आ रहे हैं। दरअसल जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से चुनाव में उपनगर आयुक्त को ईवीएम का इंजार्च सौंपा गया है। ऐसे में चुनावी व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बरेली में क्7 अप्रैल को होने वाली पोलिंग तक उननगर आयुक्त के ट्रांसफर पर रोक लग सकती है।

टकराव की अफवाहें रही गर्म

उपनगर आयुक्त के ट्रांसफर को लेकर पिछले कई दिनों से निगम में अफवाहों का बाजार गर्म था। क्क् मार्च को शासनादेश की कॉपी कमिश्नर सहित डीएम को भी मिलने से इसकी पुष्टि भी हो गई। मीडिया में खबर पब्लिश होने के बाद निगम में हर जगह इसकी चर्चा रही। सोर्सज के मुताबिक खुद उपनगर आयुक्त वीके गुप्ता भी अपने ट्रांसफर की जानकारी से वाकिफ थे, लेकिन उन्होंने निगम में शासनादेश न आने की बात कबूली। वहीं मेयर डॉ। आईएस तोमर से मिलने पहुंचे नगर आयुक्त उमेश प्रताप सिंह के भी इस मुद्दे पर जुबानी जंग और तनातनी की चर्चा हुई। हालांकि जिम्मेदारों ने ऐसी किसी बात से साफ इंकार कर दिया।

निगम के उपनगर आयुक्त के ट्रांसफर का आदेश मुझे क्क् मार्च को मिला। उपनगर आयुक्त के बारे में काफी कंप्लेन सुनने को मिली है। ऐसे में नगर आयुक्त को उन्हें रिलीव करने से मना कर दिया गया है। उपनगर आयुक्त के रिलीविंग की परमिशन के लिए इलेक्शन कमीशन को लेटर भेज दिया है। - अजय कुमार सिंह, कमिश्नर