3.5 करोड़ की लागत से बनेगी नई इमारत, शिलान्यास 15 अगस्त को

तीन मंजिला इमारत में रेंट, स्वास्थ्य और जलकल विभाग को मिलेगी जगह

BAREILLY: जर्जर और पुराने भवनों में चल रहे नगर निगम के विभागों को अब जल्द ही नया 'घर' मिलने वाला है। नगर निगम में अगले महीने से एक नई बिल्डिंग बनाने का काम शुरू होना है। जिसमें रेंट, जलकल और स्वास्थ्य विभाग को शिफ्ट किया जाएगा। निगम में इन विभागों को नई जगह शिफ्ट करने की योजना पिछले काफी समय से चल रही थी। फ्राइडे को मेयर डॉ। आईएस तोमर ने निगम के आला अफसरान के साथ मीटिंग कर नई इमारत बनाए जाने के प्रपोजल को मंजूरी दे दी है। मेयर ने अफसरों को नई इमारत के निर्माण को जल्द शुरू कराए जाने के निर्देश दिए हैं। मेयर ने क्भ् अगस्त को इमारत का शिलान्यास कराने के लिए तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

इमारत के लिए फ्.भ् करोड़

निगम में बनने वाली यह इमारत तीन मंजिला होगी। इस नई इमारत के लिए निगम की ओर से फ्.भ् करोड़ रुपए का बजट पास किया गया है। इस तीन मंजिला इमारत में जलकल, रेंट और स्वास्थ्य विभाग के लिए नए ऑफिस बनाए जाने हैं। नई इमारत के लिए कार्यदायी एजेंसी की मदद ली जाएगी। इसके लिए टेंडर प्रोसेस भी शुरू की जानी है। निगम में पिछले कई सालों के बाद पहली बार कोई नई इमारत बनाई जा रही है। वहीं यह पहला मौका होगा कि निगम में पहली बार किसी तीन मंजिला इमारत को बनाए जाने की कवायद शुरू की जा रही है।

जर्जर हैं पुराने भवन

निगम में रेंट विभाग के भवन की हालत बेहद जर्जर है। इसके पीछे की लगभग आधी इमारत गिर गई है, जिसके बाद इसके दो कमरों को छोड़ बाकी को बंद ही कर दिया गया है। इन दो कमरों में दो अधिकारी बैठ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग और जलकल विभाग की पुरानी इमारतों को भी म्0-70 साल हो गए हैं। जो मेंटनेंस कराने के लेवल को भी पार कर गई हैं और इनका रेनोवेशन नहीं कराया जा सकता। मेयर ने अगस्त में शिलान्यास होने पर अगले एक साल तक इमारत को पूरा कराने की बात कही है।