निर्माण विभाग में 79.50 लाख के निर्माण कार्यो की टेंडर प्रक्रिया शुारू

ठेकेदारों ने दी टेंडर फीस, अधिकारियों ने कहा पहले ही घोषित थे टेंडर

BAREILLY: जनता को नियमों का पाठ पढ़ाने वाला नगर निगम खुद ही उल्टी गंगा बहा रहा है। नगर निगम के निर्माण विभाग ने आचार संहिता लागू होने के बावजूद निर्माण कार्यो की टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। विभाग के आला अफसरान की अगुवाई में क्फ् और क्ब् अक्टूबर को 8 निर्माण कार्यो की टेंडर फीस जमा की गई। वहीं क्म् अक्टूबर को टेंडर जमा करने व खोले जाने की प्रक्रिया होनी है। आचार संहिता को दरकिनार कर टेंडर प्रक्रिया शुरू कराए जाने पर निगम के बड़े मुखिया भी चुप्पी साध्ो हैं।

79.भ्0 लाख के टेंडर

निर्माण विभाग की ओर से वार्ड 7, क्9, ब्म् और म्ब् में नाली, सड़क व सीसी टाइल्स रोड का निर्माण कराए जाने को टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई है। इनमें वार्ड 7 में दो निर्माण कार्य, वार्ड म्ब् में चार निर्माण कार्य और वार्ड क्9 व ब्म् में एक-एक निर्माण कार्यो के लिए ठेकेदारों से टेंडर मांगे जा रहे हैं। कुल 79,ब्ख्,ब्क्भ् रुपए के बजट से 8 निर्माण कार्यो को कराया जाना है। यह टेंडर प्रक्रिया भी विभाग के एक्सईएन की ओर से अति अल्पकालीन कैटेगरी में जारी कराई गई है। ट्यूजडे को विभाग में जुटे ठेकेदार टेंडर प्रक्रिया में शामिल होने के लिए टेंडर फॉर्म व फीस जमा करने की जल्दी में जुटे रहे।

क्म् को खुलेंगे टेंडर

क्ब् अक्टूबर को टेंडर प्रक्रिया में शामिल होने वाले रजिस्टर्ड ठेकेदारों के फॉर्म जमा कराने के बाद क्म् अक्टूबर को टेंडर भरे जाने की प्रक्रिया शुरू होगी। विभाग में दोपहर दोपहर फ् बजे तक टेंडर भरे जाने की समय सीमा दी गई है। इसके बाद विभाग डीएम ऑफिस में टेंडर खोले जाने की कवायद शुरू करेगा। निर्माण विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया शुरू कराए जाने से निगम के अन्य विभागों में भी ट्यूजडे को कानाफूसी होती रही। वहीं अधिकारी टेंडर प्रक्रिया को आचार संहिता का उल्लंघन मानने से इंकार कर रहे।

टेंडर प्रक्रिया के बारे में काफी दिन पहले ही सूचना जारी कर दी गई थी। आचार संहिता के बाद इसे नहीं जारी किया गया। टेंडर प्रक्रिया होने के बाद हम फिलहाल आचार संहिता पूरी होने तक वर्क ऑर्डर जारी नहीं करेंगे।

- सतीश कुमार, एक्सईएन, निर्माण विभाग