-अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत राजवंशी नगर के रैन बसेरा को हटाया गया

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: मुसाफिरों के ठहरने के लिए राज्य सरकार की ओर से राजवंशी नगर में बनाया गए रैन बसेरा को नगर निगम के अतिक्रमण हटाओं अभियान के तहत पूरी तरह से हटा दिया गया. बताते चलें कि इस रैन बसेरा में 25 से 30 लोग रोज ठहरते थे. अब इन लोगों को नया ठिकाना ढूंढ़ना पड़ेगा. हैरानी की बात ये है कि सरकार ने सड़क पर रैन बसेरा क्यों बनावाया. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में आज पढि़ए अब कहां ठहरेंगे मुसाफिर..

सड़की पर क्यों बनवाया रैन बसेरा

बेली रोड स्थित राजवंशी नगर रैन बसेरा का निर्माण राज्य सरकार ने सड़क पर किया था. नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत इसे तोड़ दिया गया है. नूतन राजधानी अंचल के अफसरों की मानें तो सड़क की जमीन है. इसलिए इस रैन बसेरा को तोड़कर हटाया गया है.

अब कहां ठहरेंगे लोग

नूतन राजधानी अंचल अंतर्गत आने वाले राजवंशी नगर के रैन बसेरा को तोड़ने के बाद वहां ठहरने वाले मुसाफिरों और स्थानीय लोगों में आक्रोश है. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को पिछले एक माह से रह रहे मुसाफिर चंदन कुमार ने बताया कि रैन बसेरा टूटने से बाहर से आने वाले लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. अब पैसा देकर होटल में ठहरने को मजबूर हैं.

रैन बसेरा सड़क निर्माण में बाधक

बेली रोड पर हो रहे सड़क निर्माण कार्य में रैन बसेरा बाधा बन रहा था. इस रैन बसेरा को नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत हटाया गया है. इस जगह पर जल्द ही सड़क निर्माण शुरू किया जाएगा.

सड़क की जमीन होने की वजह से इस रैन बसेरा को तोड़ा गया है. यहां सड़क का निर्माण कार्य होगा.

- शैलेश कुमार, कार्य पालक अधिकारी, नूतन राजधानी अंचल नगर निगम