चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई केवल घरों या दुकानों के लिए ही नहीं होता, वरन इसका प्रयोग कर आप किसी वाहन को अपने लिए लकी भी बना सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ विशेष बातों पर ध्यान देना होगा ताकि आपको कार में भी सकारात्मक ऊर्जा मिलती रहे और नकारात्मक ऊर्जा कार से दूर रहे:
1. अलग-अलग एक्सेसरीज से गाड़ियों को सजाने में इन दिनों फेंगशुई आइटम्स की काफी मांग है। अधिकांश लोग अपनी कारों में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र, फेंगशुई के हैंगिंग आइटम लगा रहे हैं। इनके प्रयोग से वाहन को चलाने वाले और इसमें सवार लोगों को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है।
2. वाहन का पार्किंग स्थान घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में हो तो ज्यादा उचित है। वाहन खड़ा करने की दिशा घर की लंबाई के समांतर होनी चाहिए।
3. वाहन को ऐसे स्थान पर खड़ा नहीं करें, जिसकी छत पर बीम हो। इसे बीम की सीध से अलग रखते हुए खड़ा करें।
4. अपनी कार को हमेशा साफ—सुथरा रखें। साथ ही कार से सभी अनावश्यक चीजों को बाहर निकाल दें। इससे कार की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकलकर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाएगी।
5. रात को कार में एक अखबार बिछाकर उसपर थोड़ा सा सेंधा नमक रख दें। अगले दिन सुबह इस नमक को नाले में बहा दें। इससे कार के अशुभ प्रभावों में कमी आती है। 6. कार में एक छोटे बक्से में कुछ पत्थर और रेत मिलाकर रखें। इससे कार में पंचतत्वों का संतुलन बना रहेगा और अचानक होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव होगा।
7. कार में ड्रैगन और राइनो के टैटू या की चैन का इस्तेमाल करें। फेंगशुई के अनुसार, ड्रैगन भाग्यशाली है और राइनो से सुरक्षा मिलती है।
8. कार में कई लोग स्माइली बॉल्स या सॉफ्ट टॉयज रखते हैं, इससे सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है। हालांकि एक हद से ज्यादा इनके इस्तेमाल से बचना चाहिए।
9. कार की एक्सेसरीज चुनते समय यह ध्यान दें कि वो बहुत ज्यादा हेवी या लाउड न हों। उन्हीं एक्सेसरीज का चुनाव करें, जिनसे कार ज्यादा सुरक्षित हो।

फेंगशुई टिप्स: अपने पार्टनर से चाहते हैं बेहतर रिलेशनशिप तो रेड कलर को दें प्रायोरिटी

फेंगशुई टिप्स: सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने में मददगार होता है फायर मंकी, नमक भी है काम की चीज

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk