CHAPRA: लेवी के लिए छपरा-आरा पुल उड़ाने के मामले में बुधवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सारण एसपी सत्यवीर सिंह ने एसएसबी, एसटीएफ और बीएमपी जवानों के साथ विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर एक महिला समेत नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तलाशी के दौरान चार लोडेड देसी पिस्तौल और दो नक्सली पर्चा के साथ फ् मोबाइल सेट भी बरामद किया है।

एसपी ने किया गिरफ्तारी का दावा

एसपी सत्यवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि क् जनवरी की रात में नक्सलियों ने डोरीगंज क्षेत्र में गंगा नदी पर बन रहे छपरा-आरा पुल के पास बम विस्फोट कर निर्माण कार्य प्रभावित करने का काम किया था। घटना स्थल से पुलिस को नक्सलियों का पर्चा और तीन केन बम भी मिला था।

गिरफ्तारी के लिए था अलर्ट

घटना के बाद नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुख्यालय से भी अलर्ट जारी किया गया था। इसके लिए सारण पुलिस के साथ एसटीएफ, एसएसबी, तथा बीएमपी की टीम को भी लगाया गया था।

गिरफ्त में आए नक्सली

क् ़ दिलीप मांझी , मुबारकपुर गड़खा सारण

ख् ़ संतोष राय , बभनटोला, डोरीगंज सारण

फ् ़ जितेन्द्र राय, मुबारकपुर गड़खा सारण

ब् ़ अमित मांझी , छपिया तरैया सारण

भ् ़ जीतन मांझी , मुबारकपुर गड़खा सारण

म् ़ प्रदुमन गिरी, बैकुंठपुर गोपालगंज

7 ़ सुदर्शन राम , बैकुंठपुर गोपालगंज

8 ़ शाहिद अंसारी, खजुरी पानापुर

9 ़ खुशबू खातून , खजुरी पानापुर

-नक्सलियों से बरामद सामान

क् ़ लाल पलसर मोटरसाइकिल

ख् ़ चार लोडेड देशी पिस्टल

फ् ़ नक्सली पर्चा

ब् ़ फ् मोबाइल फोन

भ् ़ एयरटेल का एकसीम

सभी है हार्ड कोर

एसपी ने बताया कि सभी हार्डकोर नक्सली हैं और सभी ने घटना में संलिप्तता को स्वीकार किया है। महिला खुशबू कुमारी तो काफी शातिर है। इस पर सात कांड दर्ज हैं। इसकी लंबे अर्से से खोज की जा रही थी। यह जिले के मकेर थाना अंतर्गत कपसहर गांव की रहने वाली हैं। इसके खिलाफ मुजफ्फरपुर गोपालगंज सिवान के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मामला दर्ज हैं।

अधिकारी व जवान होंगे पुरस्कृत

एसपी ने कहा कि नक्सली कांड के उद्भेदन में जितने पुलिस अधिकारी व जवान लगे थे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।