- शनिवार को सरेंडर के लिए कोर्ट में दी थी अर्जी

- ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म का मालिक है आरोपी

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज प्रकरण में फरार चल रहे अंतिम आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। रविवार सुबह तारामंडल एरिया में उसकी लोकेशन मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया। कोर्ट में सरेंडर करने के लिए वह शनिवार को अर्जी दे चुका था। अंतिम आरोपी की गिरफ्तारी से पुलिस को राहत मिली है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम आरोपी की तलाश में लगी थी। उससे पूछताछ में कई जानकारियां मिली हैं।

नौ लोगों पर दर्ज हुआ था केस

मेडिकल कॉलेज प्रकरण में पूर्व प्रिंसिपल डॉ। राजीव मिश्रा, उनकी पत्‍‌नी डॉ.पूर्णिमा शुक्ला, इंसेफेलाइटिस वार्ड के प्रभारी रहे डॉ। कफील, डॉ। सतीश और कॉलेज के चार पूर्व कर्मचारियों सहित कुल नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। दो आरोपी डॉ। सतीश और चीफ फार्मासिस्ट गजानन ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। अन्य छह अभियुक्तों को पुलिस की अलग-अलग टीमों ने अरेस्ट किया। नौवें आरोपी के रूप में फरार चल रहे ऑक्सीजन सप्लाई फर्म के मालिक मनीष भंडारी की तलाश चल रही थी।

जवाब देने में टालमटोल

मनीष भंडारी ने शनिवार को कोर्ट में सरेंडर करने के लिए अर्जी दी। उसी समय पुलिस को सूचना मिल गई। लेकिन उसकी तलाश में लगी सीओ कैंट की टीम चूक गई। मनीष के शहर में मौजूद होने की सूचना पर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी। रविवार सुबह उसकी लोकेशन तारामंडल इलाके में मिली। वह अपने एक परिचित की मदद से कहीं जाने की तैयारी कर रहा था। सुबह करीब सवा आठ बजे पहुंची पुलिस टीम उसे अरेस्ट कर खोराबार थाना ले गई। वहां विवेचक ने मुकदमे के संबंध में उससे कई सवाल पूछे जिनके जवाब देने में वह सकुचाता रहा। यहां बता दें कि ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने से संबंधित मामले में मनीष भंडारी महत्वपूर्ण सुराग दे सकता है। उससे पूछताछ के बाद पुलिस जल्द ही चार्जशीट फाइल कर देगी।

26 सितंबर को होगी अर्जी पर सुनवाई

ऑक्सीजन प्रकरण के आरोपी पूर्व प्रिंसिपल डॉ। राजीव मिश्र की पत्‍‌नी डॉ। पूर्णिमा शुक्ला की ओर से उनके अधिवक्ता ने जमानत की अर्जी दी है। मंगलवार को जिला जज की कोर्ट में दाखिल हुई अर्जी पर सुनवाई के लिए 26 सितंबर की तारीख तय की गई है। ऑक्सीजन प्रकरण में डॉ। पूर्णिमा पर भ्रष्टाचार की धाराओं में केस दर्ज हैं। डॉ। पूर्णिमा शुक्ला की अर्जी पर आने वाले फैसले का इंतजार अन्य अभियुक्त कर रहे हैं। किसी एक आरोपी के बेल मिलने पर सबके लिए ग्राउंड तैयार होगा।

वर्जन

नौवें अभियुक्त को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। उससे पूछताछ करके जानकारी ली गई है। जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

- सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी