JAMSHEDPUR: आदित्यपुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआइटी) के छात्र सुयश श्रीवास्तव को प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 39.02 लाख पर एनम के पैकेज ऑफर मिला है। यह एनआइटी में इस साल विगत अगस्त से शुरू हुए कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में अबतक का सर्वश्रेष्ठ पैकेज है। सुयश एनआइटी में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल्स संकाय में चौथे सेमेस्टर का छात्र है। उसने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में इंटर्नशिप भी किया था। सुयश के बाद ऑनलाइन मार्केटिंग की प्रमुख कंपनी अमेजन ने 27 लाख वार्षिक पैकेज पर एक छात्र को लॉक किया है। लखनऊ के रहनेवाले सुयश श्रीवास्तव ने कहा कि विश्व की चार प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनियों में एक माइक्रोसॉफ्ट से बेहतर ऑफर मिलना मेरा सपना सच होने जैसा है। माइक्रोसॉफ्ट से सुयश को मिले 39.02 लाख के वार्षिक पैकेज को एनआइटी का अबतक का सबसे बेहतर पैकेज माना जा रहा है।

257 छात्रों का प्लेसमेंट

एनआइटी में विगत अगस्त महीने से विभिन्न कंपनियों की ओर से कैंपस प्लेसमेंट किया जा रहा है। शनिवार को मुंबई की एड्रोसोनिक कंपनी की ओर से कैंपस प्लेसमेंट में सात छात्रों के चयन के बाद कुल चयनित छात्रों की संख्या 257 हो चुकी है। 15 छात्र वेटिंग में हैं। कुल 550 एलिजिबल छात्रों का प्लेसमेंट होना है। सॉफ्टवेयर कंपनियों ने चयनित छात्रों को 11 लाख से अधिक का पैकेज दिया। टाटा मोटर्स की ओर से भी 10 लाख का औसत पैकेज छात्रों को ऑफर किया गया।

नवंबर में आएंगी कई कंपनियां

माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, टाटा मोटर्स, वॉल्वो, अशोक लिलैंड, एड्रोसोनिक सहित कई प्रमुख कंपनियों का एनआइटी में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन हो चुका है। नवंबर में कई अन्य प्रमुख कंपनियां प्लेसमेंट करने आएंगी। वहीं सोमवार को एक बार फिर टाटा मोटर्स के प्रतिनिधि पहुंचेंगे।

इस साल अगस्त से कैंपस प्लेसमेंट शुरू हो चुका है। अबतक 257 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है जबकि 15 वेटिंग में हैं। सर्वाधिक 39.02 लाख का पैकेज यहां के छात्र को मिल चुका है। आगामी मार्च तक विभिन्न कंपनियां यहां आएंगी। हमें पूरी उम्मीद है कि योग्यताधारी सभी 550 छात्रों का प्लेसमेंट हो जाएगा.'

- प्रह्लाद प्रसाद, प्लेसमेंट इंचार्ज जमशेदपुर एनआइटी